scriptबारिश से यूपी में फिर लौटी ठंड, स्कूलों की छुट्टियां आगे बढायी गयीं, प्रशासन का नया आदेश जारी | School Closed again Due to Cold and heavy Rain | Patrika News

बारिश से यूपी में फिर लौटी ठंड, स्कूलों की छुट्टियां आगे बढायी गयीं, प्रशासन का नया आदेश जारी

locationमिर्जापुरPublished: Jan 09, 2020 10:40:37 am

.

School Closed

स्कूल बंद

मिर्जापुर. ठंड से अभी निजात मिलती नहीं दिख रही। दिसम्बर में ठिठुराने के बाद जनवरी में एक बार फिर ठंड बढ़ रही है। बुधवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि से तापमान गिरा है। बुधवार को बदली बारिश और बूंदाबांदी के बाद गुरुवार को भी आसमान पर काले बादल छाए हैं। ठंड और मौसम में आए अचानक बदलाव को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी के लिये नया आदेश जारी कर दिया गया है। मिर्जापुर में कक्षा आठ तक के स्कूलों में 9 जनवरी तक छुट्टी कर दी गयी है। यह आदेश सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूलों पर लागू हागा। हालांकि इस दौरान अध्यापकों की छुट्टी नहीं होगी।
ठंड को देखते हुए आजमगढ़ में सभी स्कूलों में 10 जनवरी तक छुट्टी कर दी गयी है। हालांकि इस दौरान हाई स्कूल और इंटर की कक्षाएं परीक्षा की तैयारी के लिये संचालित करने के लिये कुछ छूट दी गयी है।
जौनपुर में कक्षा पांच तक के स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। हालांकि कक्षा 6 से लेकर इंटर तक के स्कूल खुले रहेंगे और वहां प्रशासन की ओर से बदले गए समय पर पढ़ायी होगी।
भदोही में जिलाधिकारी की ओर से छुट्टी को लेकर नया आदेश जारी किया गया है। यहां भी कक्षा 8 तक के स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद किया गया है।

इसी तरह इलाहाबाद में कक्षा पांच तक के स्कूलो को भी 9 जनवरी तक बंद किया गया है। यहां पहले ही ठंड को देखते हुए सभी स्कूल कॉलेज 5 जनवरी तक बंद किये गए थे। फिर यह छु्ट्टी कक्षा पांच तक के लिये पहले आठ और अब नौ जनवरी तक बढ़ा दी गयी है।
सिद्धार्थनगर में भी कक्षा आठ तक के स्कूलों को 9 जनवरी तक के लिये बंद कर दिया गया है।

By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो