scriptठंड के कारण बदली स्कूलों की टाइमिंग, अब 10 बजे से 3 बजे तक होगी पढ़ाई | school timing change due to heavy cold in mirzapur now 10 am to 3 pm | Patrika News

ठंड के कारण बदली स्कूलों की टाइमिंग, अब 10 बजे से 3 बजे तक होगी पढ़ाई

locationमिर्जापुरPublished: Dec 17, 2019 08:40:29 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जिलाधिकारी के आदेश की जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताई टाइमिंग

big news

जिलाधिकारी के आदेश की जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताई टाइमिंग

मिर्जापुर. दो दिन की लगातार बारिश और तेज हवाओं के कारण ठंड में भारी इजाफा हुआ है। ऐसे में बच्चों कई जिलों में स्कूलों का समय बदला जा रहा है। मिर्जापुर जिले में भी मंगवार की शाम को आदेश जारी कर जिलाधिकारी सुशील पटेल ने कक्षा एक से कक्षा आठ तक के स्कूलों के समय बदलने का आदेश जारी कर दिया।
जिलाधिकारी के आदेश की जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी माध्यम के स्कूलों का समय बदल दिया गया है। बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अब स्कूल सुबह 10 बजे खुलेंगे और दिन में तीन बजे तक संचालित किये जाएंगे। जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को इस समय का सख्ती से पालन करने को कहा है। डीएम की तरफ से आदेश में साफ किया गया है कि अगर इस समय को ध्यान में रखकर स्कूलों का संचालन नहीं किया गया तो स्कूलों पर कार्यवाही की जाएगी।
इन जिलों में पहले ही बदल गई है टाइमिंग

मिर्जापुर से पहले ही जौनपुर वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों में स्कूलों का समय एक दिन पहले से ही बदला जा चुका है। किसी जिले में स्कूल खुलने का समय सुबह के नौ बजे तो किसी जिले में ये समय 10 बजे रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो