scriptयूपी के इस गांव में है ऐसी संस्था जो गरीबों को देती है भर पेट भोजन, देखें तस्वीरे | Patrika News
मिर्जापुर

यूपी के इस गांव में है ऐसी संस्था जो गरीबों को देती है भर पेट भोजन, देखें तस्वीरे

यूपी के इस गांव में है ऐसी संस्था जो गरीबों को देती है भर पेट भोजन, देखें तस्वीरे

मिर्जापुरJan 17, 2018 / 09:06 am

sarveshwari Mishra

Roti bank
1/5

मिर्जापुर. मीरजापुर जिले में एक ऐसा बैंक है जहां रुपये नहीं बल्कि रोटी जमा होती है। ऐसा इसलिए कि इस रोटी बैंक से गरीबों की भूख मिटाई जा सके। मकर संक्रांति पर कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए इसे लेकर इस बैंक की शुरूआत हुई।

Roti bank
2/5

नगर के बरियाघाट पर पहली बार आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों भूखे लोगों को खाना खिलाकर इस बैंक कि शुरूआत की गई।इसके लिए संस्था ने लोगों से रोटी बैंक से जुड़ने की अपील की।

Roti bank
3/5

शहरी क्षेत्र के लोगों से उनके बचे भोजन को इकट्ठा कर भूखे लोगों में वितरित किया जाएगा। इसी के साथ वैवाहिक कार्यक्रम में बचे खाने को भी इकट्ठा कर गरीबों को बांटने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए संस्था ने लोगों से रोटी बैंक से जुड़ने की अपील की।

Roti bank
4/5

रोटी बैंक की शुरूआत कृष्णा शुक्ला ने की। इन्होंने बताया कि एक बार जब वह शहर के एक वैवाहिक कार्यक्रम दो गरीब बच्चों को जूठे प्लेट में छोड़े गए खाने को खाते हुए देखा तभी से उन्होंने ठान ली कि गरीबों को लिए कुछ ऐसा करेंगे जिससे वे कभी भूखे नहीं रहें न ही उन्हें किसी का जूठा खाना पड़े।

Roti bank
5/5

तब उन्होंने रोटी बैंक खोलने की सोची। उनका कहना है कि इस बैंक में वे लोग अपने घरों में बचे हुए खाने को जमा करेंगे जो खुद खाने के बाद घर में बचता है उसे फेक देते हैं। इस बैंक से वह बचा खाना उन तक पहुंचेगा जो खाली पेट सो जाते हैं।

Hindi News / Photo Gallery / Mirzapur / यूपी के इस गांव में है ऐसी संस्था जो गरीबों को देती है भर पेट भोजन, देखें तस्वीरे

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.