scriptसातवीं की छात्रा बनी कोतवाल, ऐसे दौड़ी पुलिस, देखें वीडियो… | Seventh class student become Kotwali Incharge | Patrika News

सातवीं की छात्रा बनी कोतवाल, ऐसे दौड़ी पुलिस, देखें वीडियो…

locationमिर्जापुरPublished: Jan 03, 2018 11:28:35 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

दंग रह गए लोग, पुलिस द्वारा आयोजित प्रतियोगिता जीत तीन छात्राएं बनी एक दिन कि कोतवाल

mirzapur

mirzapur

मिर्ज़ापुर. जनपद में बुधवार को अलग ही नजारा था। जनपद की तीन कोतवालियों की कमान छात्राओं के हाथ में थी और पुलिस इन छात्राओं के इशारे पर दौड़ रही थी। एक दिन के लिए कोतवाली की कमान पाकर गदगद छात्राएं भी नियमित कोतवाल से कम कहां। शहर के कटरा कोतवाली की पुलिस को लेकर कोतवाल कक्षा सातवीं की छात्रा सड़क पर उतर आई और वाहन चेकिंग की। बाकायदा अनुभवी कोतवाल की तरह मातहतों को निर्देश दिया एवं कागजों की पड़ताल करने के साथ ही कोतवाली के कामकाज की भी जानकारी ली। एक बारगी तो शहर के निवासी और राहगीर चौंक पड़े, बाद में हकीकत पता चली।

जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग ने हाल ही में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की थी। जिसमें शीर्ष तीन स्थान पर रहनेवाली छात्राओं को एक दिन के लिए कोतवाल बना गया था। शहर कि सड़क पर जब कटरा कोतवाली थाने की पुलिस कक्षा सात की छात्रा वैभवी के नेतृत्व में सड़क पर उतरी और उसके इशारों पर दौड़ने लगी, तो हर कोई दंग रह गया। खुद वैभवी भी सड़क पर वाहन चेकिंग करने लगी और वाहनों के कागजात चेक किया। साथ ही वैभवी ने थाने का निरीक्षण भी किया। इस दौरान थाने के कामकाज को भी समझा। दरअसल माजरा यह है कि वैभवी एक दिन कि थानेदार बनी उन तीन छात्राओं में से एक है। जिन्हें एक दिन का कोतवाल बनाया गया है। मिर्ज़ापुर पुलिस लाइन में जनपद पुलिस की तरफ से 11 दिसंबर को आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शहर के लायंस स्कूल कि कक्षा आठ की छात्रा अन्नू सिंह, द्वितीय स्थान लायंस पब्लिक स्कूल की सातवीं की छात्रा वैभवी गुप्ता एवं तृतीय स्थान सेठ द्वारिका प्रसाद बजाज स्कूल की आठवीं की छात्रा ईश्वरी सिंघल ने प्राप्त किया था। इन तीनों छात्राओं को एक दिन का कोतवाल बनाया गया। जिनमे से प्रथम स्थान पर रही अन्नू सिंह को देहात कोतवाली और वैभवी गुप्ता को कटरा कोतवाली, ईश्वरी सिंघल को शहर कोतवाली में एक दिन का कोतवाल बनाया गया। पुलिस लाइन में विजेता की घोषणा करते हुए एसपी आशीष तिवारी ने कहा कि पुलिस के प्रति आम लोगों में भरोसा जगाने के लिए छात्रों के बीच इस तरह आयोजित की जाती है। वहीं, एक दिन की कोतवाल बनी छात्राएं एवं उनके अभिभावक भी गदगद थे। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रही छात्रा अन्नू सिंह इसे पुलिस की बेहतरीन पहल बताते हुए कहती है कि उन्होंने छत्राओं की सुरक्षा को लेकर पेंटिंग बनाई थी। जनपद पुलिस की इस पहल की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।
Input By : Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो