मिर्जापुर में 6 महिलाओं के कटे बाल, पुलिस ने की ऐसे अफवाहों से दूर रहने की अपील  

बाल कटने की अफवाह पश्चिम यूपी से होते हुए पूर्वी यूपी के मिर्जापुर तक पहुंच गयी है।

मिर्जापुर. बाल कटने की अफवाह पश्चिम यूपी से होते हुए पूर्वी यूपी के मिर्जापुर तक पहुंच गयी है। यहां भी अब तक 6 महिलाओं के बाल काटने की सूचना पर पुलिस परेशान रही। पहला मामला अदलहाट थाना क्षेत्र के गोठौरा (हुकहीपुर) गाँव में की है, जहाँ बुद्धवार की दोपहर एक बजे घर के अंदर सोई विवाहिता युवती अन्नू यादव उम्र 25 वर्ष पत्नी पवन यादव की चोटी काट दी गयी।

 

 

 

जब सोकर जगी तो देखा की दो फिट बाल कटे हुए थे। इसकी सूचना घर के परिवार वालों को दी। घटना की सूचना 100 नंबर पुलिस को भी दी गयी। चोटी कटने की खबर पुरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी। अन्नू के अनुसार बाल कैसे कटे उसे कोई जानकारी नहीं है।

 

 

 

वहीं पंडरी थाना क्षेत्र के अकसौली ग्राम पंचायत के पटिया हरिजन बस्ती में बीती रात में दरवाजे के सामने एक महिला का बाल कटा जिससे क्षेत्र में दहशत फैला हुआ हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार नन्दिनी उम्र 22 वर्ष पत्नी महेश के साथ नुनौटी से रक्षाबन्धन पर भाई संदीप 8 वर्ष शिवबालक 10 वर्ष अरुण 7 वर्ष वरुण 8 वर्ष को राखी बांधने के लिये पटिया गांव में आई थी बीती रात के समय ही दरवाजे पर बैठी अचानक बाल कट गया उसको महसूस हुआ कि कोई मेरा बाल खिंच रहा हैं और बेहोश हो गई जिससे गांव में दहशत फैल गया लोगों के अन्दर भय व्याप्त हो गया हैं।

 

 

 

फिलहाल इन दो घटनाओं के साथ जनपद में अभी तक कुल चार से अधिक महिलाओं ने बाल कटने की शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले कल देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के भोड़सर में दो महिलाओं के बाल काटने की सूचना आई जिस पुलिस ने जाँच की।

 

 

गाँव की रहने वाली चिंता का बाल कट कर गिर गया। उसने हल्ला मचाया तब जा कर लोगों को घटना की जानकारी मिली। भोड़सर गाँव मे ही घर पर काम कर रही रीता देवी के बाल कटा उसने जब शोर मचाया तो परिजन भागे -भागे मौके पर पहुंचे देखा बाल काटा हुआ था। वहीं कछवा थाना क्षेत्र के गाड़ौली दलित बस्ती में उषा देवी का महसूस हुआ कोई पीछे से उसके बाल खिंच रहा है। कुछ देर बाद देखा तो उसके बाल कटे हुए थे। बाल कटा देख वह बेहोश हो गयी।

 

 

 

परिजनों ने पुलिस को सूचना दिया। इसी तरह चुनार में लाल दरवाजा मुहल्ले में रहने वाली धनमंत्री के बाल कट गए। धनमंत्री के अनुसार उन्हें लगा कि कोई उनके बाल पकड़ कर खिंच रहा है। वहीं बढ़ती अफवाह को रोकने के लिए पुलिस सोशल मीडिया और इलाको में लोगो से बार-बार इस तरह के अफवाहों से दूर रहने की हिदायत दे रही है।

वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned