शराब तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में नकली शराब बरामद

नकली शराब की पहचान छुपाने के लिए लगाया जाता था होलोग्राम और रैपर

मिर्जापुर. देहात कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा भारी मात्रा में नकली देशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर के पास से 37 पेटी में रखे शराब की 1665 शीशी बरामद हुआ है। नकली शराब की पहचान छुपाने के लिए इसमें होलोग्राम और रैपर लगा दिया जाता था।

पुलिस चेकिंग के दौरान लहरतारा मोड़ के पास मारूति से जा रहे लालबहादुर बिंद निवासी पड़री को रोक कर जब गाड़ी की तलाशी ली गयी तो उसमे से 37 पेटी में रखे शराब की 1665  शीशी बरामद हुई। पुलिस ने गाड़ी और शराब की पेटी को अपने कब्जे में ले लिया। पूछताछ के दौरान लालबहादुर बिंद ने बताया कि वह इलाहाबाद से बोलेरो गाड़ी में भरकर नकली शराब यहां लाता है और शराब को अलग अलग दुकानों पर सस्ते दामों पर बेचा करते था।

यह भी पढ़ें:
तो इस वजह से छिपाया जा रहा मुलायम के आजमगढ़ में हुई मौतों का राज

नकली शराब की पहचान छुपाने के लिए इसमें होलोग्राम और रैपर लगा दिया जाता था, जिससे शराब के नकली होने का शक न हो। पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पांडे ने बताया कि कई सालों से यह अवैध शराब बेचने का कार्य कर रहा था। उन्होंने कहा कि पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुट गयी है कि ये नकली शराब इलाहाबाद में कहां बन रही है और किन शहरों में इसकी सप्लाई की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार लालबहादुर बिंद को जेल भेज दिया है।
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned