scriptपिता को मारकर हथियाना चाहता था उनकी सरकारी नौकरी, बेमौत मारी गई मां | Son wanted to kill father for job but his mother dies | Patrika News

पिता को मारकर हथियाना चाहता था उनकी सरकारी नौकरी, बेमौत मारी गई मां

locationमिर्जापुरPublished: Jul 19, 2020 07:16:24 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पिता को जान से मार कर पोस्ट ग्रैजुएट बेटा सरकारी नौकरी और फंड हथियाना चाहता था, लेकिन इस बेटे के नापाक इरादों की भेंट उसकी मां चढ़ गई।

Mirzapur news

Mirzapur news

मिर्ज़ापुर. पिता को जान से मार कर पोस्ट ग्रैजुएट बेटा सरकारी नौकरी और फंड हथियाना चाहता था, लेकिन इस बेटे के नापाक इरादों की भेंट उसकी मां चढ़ गई। चील्ह थाना क्षेत्र के मुजेहरा गांव में पुत्र ने अपने पिता और मां पर चाकू से हमला कर दिया। इसमें पिता तो बच गए, लेकिन मां को अपनी जान गंवानी पड़ी। मामले में पुलिस ने हत्यारे बेटे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
चील्ह थाना क्षेत्र के मुजेहरा कला गांव में इसी माह के 14 जुलाई को घर में सोते समय दम्पत्ति पर चाकू से हमला किया गया था । गंभीर रूप से घायल आरोपी की मां सुशीला की मौके पर ही मौत हो गई थी । गंभीर रूप से घायल भगवती प्रसाद और उनकी बहन उर्मिला को बीएचयू में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने घटना का खुलासा किया।
ये भी पढ़ें- अमेठी: मां-बेटी के आत्मदाह प्रयास पर स्थानीय लोगों ने कहा- कोई बड़ी बात नहीं थी

रची थी साजिश-

पुलिस ने आरोपी बेटे संदीप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार हाई एजुकेटेड एमकॉम किये बेटा संदीप प्राइवेट नौकरी के छूट गई थी। उसके पिता भगवती प्रसाद नगरपालिका में पंप आपरेटर के पद पर तैनात हैं। मार्च 2021 में रिटायर होने वाले है। संदीप का प्लान अपने पिता को मार कर उसके स्थान पर मृतक आश्रित की नौकरी और फंड लेने का था। इसके लिए उसने पिता को मारने की पूरी साजिश रची थी। आखिरकार उसने पिता पर चाकू से हमला किया।
ससुराल गया था संदीप-

खास बात यह कि पुलिस को गुमराह करने के लिए संदीप ने खुद को घायल दिखाया और पुलिस को अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर भी दी। मगर जांच के दौरान जब घटना की परतें खुलनी शुरू हुईं, तो पुलिस भी हैरान रह गयी। कई पकड़े न, इसके लिए वह घटना वाले दिन पहले भदोही के ज्ञानपुर अपनी ससुराल पहुंचा। वहां पर वह ससुराल में लोवर और टी शर्ट पहन कर वापस घर पहुंचा। रात होने पर गेट पर ताला बंद होने की वजह से छत पर चढ़ कर घर के अंदर पहुंचा।
ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 2250 कोरोना मामले, मंत्री से लेकर संतरी तक कोरोना की चपेट में

रात में किया हमला-

कुछ देर इंतजार करने के बाद वह रात 11 बजे पिता के कमरे में पहुंचा और सो रहे पिता पर चाकू से हमला कर दिया। इस बीच आहट पा कर बीच बचाव के लिए माँ आयी, तो उसे भी चाकू से मार दिया वह वहीं पर गिर गयी। जान बचाने के लिए पिता गैलरी में भागे, तो वहां भी हमला किया। इस बीच बुआ जग गयी। वह बचाने आयी तो उस पर भी हमला कर दिया। किसी तरह से छत के रास्ते पिता भाग कर बाहर आये और शोर मचाने लगे। तब जा कर उनकी जान बची। पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार करते हुए कहा कि उसके निशानदेही पर घर से चाकू और कुल्हाड़ी बरामद कर उसे जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो