script

योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, हटाए गए मिर्जापुर एसपी अमित कुमार, ये होंगे नए एसपी

locationमिर्जापुरPublished: Jun 08, 2019 01:10:17 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

एसपी अमित कुमार नहीं लगा पाए थे आपराधिक घटनाओं पर लगाम

Awadhesh Pandey

Awadhesh Pandey

मिर्जापुर. योगी सरकार ने मिर्जापुर एसपी अमित कुमार पर बड़ी कार्रवाई की है। उन्हें एसपी पद हटाकर एसटीएफ में स्थानांतरित कर दिया है। अब उनकी जगह अवधेश पांडेय को मिर्जापुर का नया एसपी बनाया गया है। अमित कुमार की नियुक्ति 15 मार्च 2019 को मिर्जापुर एसपी के रूप में की गई थी। लेकिन पिछले तीन महीने में लगातार हो रहे अपराध पर वह लगाम लगाने में नाकाम रहे। जिससे नाराज होकर शासन ने कार्रवाई कर दी है। अवधेश पांडेय इससे पहले जिले में ही अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल के पद पर रहे है।वह मिर्ज़ापुर में ही पिछले सालो से पीएसी में सेनानायक के पद पर तैनात थे।

यह भी पढ़ें

यूपी में आईपीएस अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के कप्तान बदले, अमित कुमार होंगे मिर्जापुर के नये एसपी



SP Amit Kumar
एसपी अमित कुमार नहीं लगा पाए थे आपराधिक घटनाओं पर लगाम
जिले में पिछले तीन महीने से ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाएं हो रही थी। जिस पर लगाम लगाने में एसपी अमित कुमार पूरी तरह से नाकाम साबित हुए है। देहात कोतवाली के बेलहारा मोड़ पर सरेआम सर्राफा व्यवसायी बसंत सेठ की गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी। अकोढ़ी में बीजेपी कार्यकर्ता राजू चौबे की गोलीमार कर हत्या या फिर 6 मई को चील्ह इलाके में सर्राफा व्यवसायी संतोष यादव की गोलीमार कर हत्या व लूट की घटनावों ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया था।

इसमें से दोनों सर्राफा व्यवसायी की हत्या दिनदहाड़े लूट के इरादे से की गयी थी। देहात कोतवाली में सर्राफा व्यवसायी की हत्या का पुलिस आज तक खुलासा नहीं कर पायी है। वही चील्ह में संतोष यादव हत्याकांड में इस्तेमाल की गयी नाइन एम एम पिस्टल पर भी सवाल उठ रहा है कि कही यह पूर्वांचल के किसी बड़े शातिर गिरोह का काम तो नहीं। फिलहाल एसपी को हटाकर योगी सरकार ने इतना तो बता ही दिया है कि अगर बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर अंकुश नही लगता तो आने वाले समय में और भी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।
BY- Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो