scriptतस्करों से छुड़ाई गई गायें हुई लापता, थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज के खिलाफ जांच के आदेश | SP ordered inquiry against police station and Daroga on cow missing | Patrika News

तस्करों से छुड़ाई गई गायें हुई लापता, थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज के खिलाफ जांच के आदेश

locationमिर्जापुरPublished: Oct 23, 2019 02:47:35 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

एसपी ने दिए जांच के आदेश

Cow smuggler

Cow smuggler

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में पशुओं को लेकर बड़ा मामला प्रकाश में आया है। अदलहाट पुलिस ने गाय तस्करों से गायों को छुड़ाया और गैर जनपद के संदिग्ध व्यक्तियों को दे दिया। जिसके बाद गायें लापता हो गईं। वहीं इस मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि पुलिस ने जानबूझ कर गायों को संदिग्ध व्यक्तियों को दिया जिसकी वजह से एसपी ने अब पुलिस अदलहाट थानाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा और नरायनपुर चौकी इंचार्ज राजेश कुमार चौबे के खिलाफ जांच के आदेश दिए है।

दअरसल, पूरा मामला 9 अगस्त 2019 का है पुलिस ने एक कंटेनर में 20 पशुओं को पकड़ा था। जिसमें से तीन पशु मृत पाए गए। बचे 17 पशुओं को पुलिस ने चंदौली के छः व्यक्तियों को सपुर्द किया। मगर इस मामले में खेल का खुलासा तब हुआ जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने वाराणसी एडीजी जोन से शिकायत की कि बारामद गायों को पुलिस ने तस्करों को सौप दिया है। शिकायत पर जब पुलिस ने जांच की तो सच्चाई खुलकर सामने आ गयी। जांच के बाद पता चला कि जो बारामद गौवंश छ लोगों को सौंपे गये वह सभी पशु मौके से गायब है। जिस पर पुलिस ने छः लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए चार को गिरफ्तार कर लिया है। वही पूरे मामले में लापरवाही देख अब थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है। इससे लिए एसपी ने दोनों को नोटिस जारी कर पूरे मामले में जांच के आदेश दिए है। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि गैर जनपद के संदिग्ध लोगों को पशुओं को देना गलत है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो