scriptछात्रसंघ चुनाव: वोट मांगने के दिखे गजब नजारे, प्रत्याशी झोली फैला मांग रहे वोट | Student Union Election in mirizapur | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव: वोट मांगने के दिखे गजब नजारे, प्रत्याशी झोली फैला मांग रहे वोट

locationमिर्जापुरPublished: Nov 02, 2018 03:14:07 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कॉलेज में मतदान के लिए आये वोटरों से कोई प्रत्याशी जमीन पर लेटकर वोट मांग रहे हैं

Student union election

Student union election

मिर्जापुर. चुनाव लड़ना या जीतना कितना कठिन होता है। भले ही वह संसदीय चुनाव हो या किसी अन्य पद के लिए लड़ा जाने वाला। प्रत्याशियों को पानी की तरह पैसा बहाना पड़ता है। जब मतदान का दिन आता है प्रत्याशी वोट मांगने के लिए जी -जान लगा देते हैं। चाहे मतदाताओं का पैर ही क्यों न पकड़ना पड़े। शुक्रवार को मिर्जापुर के के बी पी जी कॉलेज और जी डी बिन्नानी कॉलेज इन दोनों कॉलेजों में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। कॉलेज में मतदान के लिए आये वोटरों से कोई प्रत्याशी जमीन पर लेटकर वोट मांग रहे हैं तो कोई प्रत्याशी वोटरों के सामने रूमाल फैलाकर वोट देने कि अपील कर रहे है।

दरअसल, आज के बी पी जी कॉलेज और जी डी बिन्नानी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान के दौरान यह नजारा देखने को मिला। लोक सभा और विधान सभा चुनावों में वोट मांगने के अजब-गजब रंग तो सामने आते रहते हैं।लेकिन अनोखे तरीके से वोट मांग कर अपने पक्ष में समर्थन जुटाने की तस्वीरें अब छात्र संघ चुनाव में भी आम हो गई है। ऐसा ही कुछ नजारा दिखा जी डी बिन्नानी कॉलेज में जहां पर छात्र संघ चुनाव में मतदान के दौरान कुछ कॉलेज परिसर में प्रत्याशी जमीन पर लेट कर हाथ जोड़कर वोट मांग रहे है। कॉलेज कैम्पस के अंदर जाते ही चुनाव में खड़े कई प्रत्याशी जमीन पर हाथ जोड़ लेट कर वोट मांग रहे है तो कोई सभी प्रत्याशी मतदाताओं से हाथ फैला कर वोट देने की अपील कर रहा है। हालांकि वोट देने आए छात्र शिवम का कहना है कि इस तरह लेट कर वोट मांगने से वह उन्हें वोट नहीं देंगे जो सही -गलत के आधार पर वह अपना वोट देंगे। वहीं कॉलेज में वोट देने आई शिवानी भी इस तरीके से वोट मांगने पर कहती है कि जो काबिल होगा हम उन्हें ही वोट देंगे इस तरह से वोट मांगने का हम पर कोई फर्क नहीं पड़ता। मतदान कर निकली बी ए दृतीय वर्ष कि छात्रा सृष्टि मौर्या भी कहती है कि उनकी प्राथमिकता में उन्हें मत देना है जो हम सभी कि आवाज उठा सके और एक काबिल प्रत्याशी हो। हालांकि इस तरह से वोट मांगने को कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में खड़े प्रत्याशी सही मानते हैं। उनका कहना है कि सभी यहां बराबर के छात्र हैं इसलिए इनके सामने इस तरह से वोट मांगने में कोई दिक्कत नहीं हैं।
By- Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो