मिर्जापुर छात्रसंघ चुनाव मतदान, एबीवीपी व समाजवादी छात्रों में कांटे की टक्कर

जिले के दो महाविद्यालय में चल रहा है चुनाव ,कोहरे और ठंड की वजह से मतदान धीमा...

By: ज्योति मिनी

Published: 05 Jan 2018, 03:08 PM IST

Mirzapur, Uttar Pradesh, India

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में दो महाविद्याल के बी कॉलेज और बिन्नानी कॉलेज में शुक्रवार को चुनाव हो रहा है। सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ है। मगर घने कोहरे और ठंड के कारण मतदान धीमा चला रहा है। शुरुआती दौरान में जहां मतदान धीमे होने की वजह से प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ गई है। तो वहीं शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे मतदान के कारण प्रशासन ने राहत की सांस ली है। दोनों कॉलेज में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। बता दें कि, यहां एबीवीपी और समाजवादी छात्रों का बाच कांटे की टक्कर है।

बैरीकेटिंग कर छात्रों को रोकने की व्यवस्था की गई है। साथ ही पुलिस के इंतजाम और भी मजबूत किए गए हैं बिनानी कॉलेज के आसपास सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किये गए हैं। ताकि मतदान में कोई व्यवधान उत्पन न होने पाए। के बी कॉलेज में कटरा कोतवाल श्रीकांत राय ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कॉलेज के सौ मीटर पहले ही बैरिकेटिंग कर रोक लगा दिया है।

कॉलेज परिसर में गेट के पास परिचय पत्र की जांच के बाद ही छात्र और छात्राओं को मतदान केंद्र तक जाने दिया जा रहा है। केबी कॉलेज में लगभग 5 हजार मतदाता 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसके लिए 11 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। जहां मतदान किया जा रहा है। पूरे चुनाव की निगरानी के लिए कॉलेज प्रचार्य जी एस दृिवेदी को चुनाव अधिकारी बनाया गया है।

वहीं विंनानी कॉलेज में कुल 28 सौ मतदाता 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के लिए 5 बूथ बनाया गया है। कॉलेज के प्रचार्य डॉक्टर राजीव अग्रवाल ने बताया कि, अभी शांति पूर्वक चल रहा है। दोनों कॉलेज के मतदान के बाद शाम तक चुनाव परिणाम आने कि उम्मीद जताई जा रही है।

input- सुरेश सिंह

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned