scriptयूपी में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, इस जिले में तीन की मौत | three death in strong Gale Storm of mirzapur district | Patrika News

यूपी में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, इस जिले में तीन की मौत

locationमिर्जापुरPublished: May 03, 2018 03:37:49 pm

आंधी और आकाशीय बिजली से तीन की मौत…
 

three death in strong Gale Storm of mirzapur district

यूपी में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, इस जिले में तीन की मौत

मिर्ज़ापुर. आंधी और आकाशीय बिजली से जिले अब तक कुल तीन लोगों की मौत की सूचना है। सबसे अधिक प्रभावित हलिया थाना क्षेत्र हुआ है। जहां पर इसका व्यापक प्रभाव रहा। हां दो जानें गई हैं। जबकि अहरौरा में आकाशीय बिजली से एक की मौत हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हलिया में तेज आंधी-तूफान से अलग-अलग क्षेत्रों में एक 14 माह की बच्ची और एक किशोरी की मौत हुई है। चंद्रगढ मूडेल निवासी राजपति कोल सुखनई नदी के किनारे कच्चे मकान में रहता है। गुरुवार की रात्रि तेज आंधी चमक गरज के साथ बारिश होने के कारण अंजना(14माह) अपने बड़ी बहन के साथ चारपाई पर सोई हुई थी। रात्रि में तेज आंधी के कारण वह उड़ कर दूर चली गयी।
जिसे सुबह परिजनों ने तलाश किया तो बच्ची का शव नदी के किनारे मिला। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक हलिया प्रवीण कुमार सिंह आवश्यक कार्यवाही में जुट गए हैं। मटिहरा निवासी खेलाड़ी(55) अपने घर के बाहर सोया था। वही गड़बड़ा राजा गांव में बीती रात आई तेज आंधी और तूफान में गिरे मड़हे के नीचे दबकर एक अठारह वर्षीया किशोरी पिंकी की मौत हो गई।
उसके पास ही सो रही एक अन्य किशोरी उर्मिला भी गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों किशोरियां रिश्तेदार के घर आयोजित मांगलिक समारोह में शामिल होने के लिए आई थीं। उधर अहरौरा में छत पर सो रहे विजय की मौत आकाशीय बिजली के कारण हो गई थी।
by सुरेश सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो