scriptपूर्वांचल में गांजा की सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा, तीन तस्कर गिरफ्तार | Three Hemp Smugglers arrested in Up Mirzapur | Patrika News

पूर्वांचल में गांजा की सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा, तीन तस्कर गिरफ्तार

locationमिर्जापुरPublished: Jan 20, 2020 04:57:43 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

6 लाख रुपए मूल्य का एक क्विंटल गांजा, मार्शल गाड़ी और इंडिका कार को पुलिस ने बरामद किया है ।

Hemp Smugglers arrested

गांजा तस्कर गिरफ्तार

मिर्जापुर. पूर्वांचल में गांजे की तस्करी करने वाले तीन अंतरप्रांतीय तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार तस्कर ओडिशा से गांजा मंगाकर प्रयागराज और वाराणसी सहित कई जनपदों में सप्लाई करते थे । इनके पास से पुलिस ने 6 लाख रुपए मूल्य का एक क्विंटल गांजा, मार्शल गाड़ी और इंडिका कार को पुलिस ने बरामद किया है ।

अदलहाट एवं स्वॉट टीम को जानकारी मिली थी कि गांजा का खेप आने वाला है, इस पर अदलहाट थाने के बरईपुर गेट के पास नाकाबंदी कर पुलिस सघन जांच में जुट गई । इस बीच टेंगरा मोड़ से नारायनपुर की तरफ आ रही मार्शल और इण्डिका को रोककर तलाशी लेने पर मार्शल की छत की केबिन में रखे गये 29 पैकेट और इण्डिका वाहन में चालक की सीट के नीचे रखें तीन पैकेट बरामद किया गया। बरामद गांजे का वजन एक क्विंटल निकला। पुलिस ने दोनों वाहनों को सीज करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया।
तीन साल से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त वाराणसी निवासी गोपी पहली बार पुलिस के हाथ लगा है। इसके पूर्व 2017 में आर्म्स एक्ट में बड़ागांव वाराणसी में होकर जेल जा चुका है। पूरी मामले का अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा किया। अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि यह लोग ओडिशा से गांजा मंगाते थे। यहां प्रयागराज, बनारस और आसपास के क्षेत्र में ले जाकर इसकी सप्लाई करते थे। बोलेरो गाड़ी में 90 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है, जबकि इंडिका कार में 10 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो