scriptUP: मिड डे मील में बन रही गर्म सब्जी के बर्तन में गिरी तीन साल की मासूम, मौत | Three year girl child died after headmaster negligence in Up school | Patrika News

UP: मिड डे मील में बन रही गर्म सब्जी के बर्तन में गिरी तीन साल की मासूम, मौत

locationमिर्जापुरPublished: Feb 03, 2020 10:02:00 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जिलाधिकारी ने स्कूल के हेडमास्टर को किया निलंबित

girl child death

बच्ची की मौत

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर में मिड डे मिल के गर्म सब्जी के भगोने में खेलते समय एक तीन साल की मासूम बच्ची गिर गई । गंभीर रूप से झुलसने के कारण बच्ची की मौत हो गई । जिलाधिकारी ने मामले में स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया। घटना मड़िहान थाना क्षेत्र की है ।
मड़िहान के प्राथमिक विद्यालय रामपुर अतरी में बड़ी लापरवाही सामने आयी है। स्कूल में अपने दो भाइयों के साथ पढ़ने गयी तीन वर्ष की आंचल की मौत स्कूल में खेलते समय वहां बन रहे मिड डे मील के गर्म सब्जी के भगोने में गिरने से मौत हो गयी। मृतक लड़की के पिता गिरधारी का आरोप है कि घटना के वक्त स्कूल में मिड डे मील बना रही दाई कान में मोबाइल ईयर फोन लगा कर बात कर रही थी, जिसकी वजह से उन्हें आंचल के भगोने में गिरने की जानकारी नही हुई। जब इसकी जानकारी हुई तो लोग वहां से भाग खड़े हुए। वहीं गर्म सब्जी के भगोने में गिरने के बाद गंभीर रूप से झुलसी आंचल को परिजन जिला अस्पताल लाये जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
वहीं घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर शिक्षा विभाग के अधिकारी भी जिला अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच की। डीएम सुशील पटेल ने घटना पर कार्रवाई करते हुए स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है और बीएसए को सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। मृतक लड़की के पिता भूमि विकास बैंक लालगंज में चपरासी के पद पर कार्य करते हैं, तीन बच्चों में सबसे छोटी आंचल थी। वहीं विद्यालय के अध्यापकों का कहना है कि मृतक लड़की का नाम विद्यालय में नाम नहीं है, बच्चों के साथ वह विद्यालय आ गयी थी।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो