scriptदो पंचायत प्रत्याशियों की मौत के बाद चुनाव रद्द | Two Candidate Passes Away Election Cancelled in Mirzapur Village | Patrika News

दो पंचायत प्रत्याशियों की मौत के बाद चुनाव रद्द

locationमिर्जापुरPublished: Apr 22, 2021 09:21:52 am

मिर्जापुर में प्रधान पद की महिला प्रत्याशी और जिला पंचायत सदस्य कैंडिडेट की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिलाधिकारी ने कहा है कि उस गांव में ग्राम प्रधान पद के लिये चुनाव नहीं होगा।

panchayat election ,panchayat election in Jalore

panchayat election ,panchayat election in Jalore

 

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पंचायत चुनाव के दो प्रत्याशियों की मौत हो गई। कोन विकास खंड से जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार अमरनाथ दुबे ने इलाज के दौरान मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल में दम तोड़ दिया। उधर सिटी ब्लाॅक के अर्जुनपुर गांव में प्रधान पद की प्रत्याशी उर्मिला देवी का भी अस्पताल में निधन हो गया। उर्मिला देवी करीब 10 साल से प्रधान थीं। मिर्जापुर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया है कि ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवार के निधन के बाद उस गांव के प्रधान पद का चुनाव नहीं कराया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया है कि जिला पंचायत सदस्य और बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों की मौत पर इन पदों के लिये मतदान कराया जाएगा।


सिटी ब्लाॅक के अर्जुनपुर गांव की ग्राम प्रधान पद की प्रत्याशी उर्मिला देवी यादव शूगर पेशेंट थीं। उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिये वाराणसी में भर्ती कराया गया था। वहां मंगलवार की रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसी तरह कोन ब्लाॅक के श्रीपट्टी गांव निवासी जिला पंचायत पद के प्रत्याशी अमरनाथ दुबे को भी मंगलवार की सुबह अचानक तबीयत बिगड़ने पर इलाज के लिये मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान देर रात उनका भी निधन हो गया। उर्मिला देवी समाजवादी पार्टी की सदस्य भी थीं। उनके निधन के बाद सपा नेताओं ने शोक जताया।

By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो