script

मिर्जापुर में डायरिया से बच्चों की मौत के बाद जागा प्रशासन, पानी पीने से ही बीमार हो गए थे 17 लोग

locationमिर्जापुरPublished: Jul 16, 2022 08:02:37 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

गांव में डायरिया का प्रकोप बढ़ रहा है। 17 लोग कुएं का पानी पीने से बीमार बताए गए हैं। बच्चों की मौत ने गांव में दहशत का माहौल बना दिया है। ब्लॉक से निर्देश मिलने के बाद पूरे गांव में सफाई अभियान कराया गया है।

mirzapur_diarrhea.jpg

Mirzapur Diarrhea

मिर्जापुर के एक गांव में डायरिया फैलने से दो बच्चों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि इन बच्चों ने किसी कुएं का पानी पिया था। जिस कुएं का पानी पिया था वह दूषित था और उसी को पीने से बच्चों को डायरिया की समस्या हो गई। गांव में डायरिया का प्रकोप बढ़ रहा है। 17 लोग उस कुएं का पानी पीने से बीमार बताए गए हैं। बच्चों की मौत ने गांव में दहशत का माहौल बना दिया है। ब्लॉक से निर्देश मिलने के बाद पूरे गांव में सफाई अभियान कराया गया है। वहीं, जिस कुएं से लोग पानी पी रहे थे उस पानी को पीने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
जांच के लिए भेजा पानी

मामला मिर्जापुर के हलिया ब्लॉक के कोलहा गांव का है। यहां दलित बस्ती में राहुल (9) और विनय (11) की दूषित पानी पीने से मौत हो गई। बच्चों की मौत के बाद उस पानी को पीने से बैन कर दिया गया है और उसे जांच के लिए भी भेजा गया है।
बड़ी संख्या में लोग बीमार

उल्टी दस्त के कारण गांव बड़ी संख्या में लोग डायरिया की वजह से पीड़ित है। गांव में फैले डायरिया की चपेट मे आने से 17 लोग बीमार हो गए हैं जिनमे से गंभीर तीन को लालंगज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया है। सीएमओ टीम भेजने के साथ ही खुद गांव में पहुंचे। सीएमओ ने बताया कि गांव के जिस कुंआ से लोग पानी लाकर पी रहे थे उसके जल के पीने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है चिकित्सकों की टीम को मरीजों को भर्ती कर इलाज में जुटी है। सीएमओ डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का कहना है की स्थिति पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो