scriptमिर्जापुर में बाढ़ मचा रही है तबाही, लूडो खेलने में व्यस्त कर्मचारी, देखें वीडियो | two life jacket for flood affected area in mirzapur | Patrika News

मिर्जापुर में बाढ़ मचा रही है तबाही, लूडो खेलने में व्यस्त कर्मचारी, देखें वीडियो

locationमिर्जापुरPublished: Aug 22, 2016 06:29:00 pm

सरकार के प्रति लोगों में नाराजगी, तेजी से बढ़ रहा है बाढ़ का पानी

flood

flood

मिर्ज़ापुर. जिले में बाढ़ का पानी गांवों में घुस कर हाहाकार मचा रहा है। हजारों लोग विस्थापित होकर घर छोड़ने को मजबूर है, मगर सरकारी बदइंतजामी देखिये मदद की बाते अधिकारी सिर्फ हवा में बातें कर रहे है जमीन पर कुछ नहीं है । बाढ़ पीड़ितों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। अखिलेश के हवा बाज अधिकारी 2 लाइफ जैकेट 1 टार्च 1 टोपी और 1 माइक के सहारे हजारो लोगों की जिंदगी बचाने निकले हैं। यह सरकारी अधिकारी और कर्मचारी उन बाढ़ चौकी पर तैनात किये गए है जिन्हें बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बनाया गया है। हालत तो यह है कि चौकी पर तैनात कर्मचारी लूडो खेलने और आराम करने में मस्त है ।

देखें वीडियो:


बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों का आक्रोश झेलता इस गांव में तैनात राजस्व अधिकारी है जिसे गांव में तैनात किया गया है। बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए वह भी खाली हाथ। लिहाजा जब ग्रामीणों ने घेरा तो वह भी बेबस दिखा। जिले में बाढ़ से निपटने के लिए तैनात किये गए अधिकारी और कर्मचारियों का जिले में बाढ़ से निपटने के लिए 33 बाढ़ चौकिया बनाई गयी है बदइंतजामी देखिये बिना पर्याप्त साधनो के मदत के लिए तैनात इन के पास न तो बाढ़ पीडितो को देने के लिए राहत सामग्री है न ही कोई और व्यवस्था यह लोग मदत के बजाय गेम खेलने में व्यस्त है यह हाल है जिले के दो बाढ़ राहत चौकी चील्ह और तीलठी का जबकि एक चौकी के अंतर्गत 30 से अधिक गाँवों को सहायता पहुचना है जिसने लगभग 50 हजार लोगो लोग पीड़ित है । चील्ह चौकी पर सिर्फ एक टोपी और एक टार्च ,दो लाइफ जैकेट है वही दूसरी चौकी तीलठी में तो कर्मचारी और भी मस्त है यहाँ तैनात कर्मचारी मदत के बजाय लूडो खेलने में व्यस्त है।


यहाँ भी यही व्यवस्था है मिली माइक भी ख़राब आधेघंटे बाद काई लोग मिल कर माइक ठीक करते है की सहायता के लिए टूटी माइक ठीक कर पाते है ।जबकि जिले में कई महीनो से बाढ़ की तैयारियां चल रही है । वहीं बाढ़ चौकी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों का कहना है की जनता का आक्रोस जायज है मगर उन्हें सिर्फ इतना सामान मिला है वह क्या करें।

वही बाढ़ से पीड़ित ग्रामीणों का गुस्सा और है उन्हें अब तक सहायता नहीं मिली। लिहाजा आक्रोश भी प्रशासन के खिलाफ बहुत है। ग्रामीणों का कहना है की कोई भी बाढ़ चौकी से यहाँ नहीं आया ।आते है मिलते नहीं चले जाते है कोई मदद नहीं है ।
इस समय आधा मिर्ज़ापुर बाढ़ की चपेट में है सैकड़ो गाँवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है मगर जब बाढ़ चौकियों का रियल्टी चेक किया तो सरकारी इंतजाम कुछ नहीं है लोगो को उनके हाल पर छोड़ दिया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो