scriptबीएचयू के बरकछा साउथ कैंपस में छात्रों के दो गुट के बीच फिर विवाद, कॉलेज में तनाव | Two side violence between bhu south campus student | Patrika News

बीएचयू के बरकछा साउथ कैंपस में छात्रों के दो गुट के बीच फिर विवाद, कॉलेज में तनाव

locationमिर्जापुरPublished: Apr 10, 2018 06:21:55 pm

बरकछा स्थित बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में पिछले दो दिनों से लगातार छात्रों के बीच मारपीट

Two side violence between bhu south campus student

बीएचयू के बरकछा साउथ कैंपस में छात्रों के दो गुट के बीच फिर विवाद, कॉलेज में तनाव

मिर्ज़ापुर. बरकछा स्थित बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में पिछले दो दिनों से लगातार छात्रों के बीच मारपीट होने से तनाव का माहौल है। मामले में आठ नामजद और कुछ अज्ञात छात्रों के खिलाफ देहात कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। पूरा विवाद छात्राओं को लेकर कुछ छात्रों द्वारा किये गए कटाक्ष से शुरू हुआ। बताया जा रहा हा कि, रविवार को कैंटीन के सामने बैठे छात्रों ने रास्ते से गुजर रही छात्राओं पर कमेंट कर दिया।
जिसको लेकर बीकॉम और बीटेक के छात्रों के बीच विवाद शुरू हो गया। मामला इतना बढ़ा कि, दोनों पक्षों में जम कर हाथापाई और मारपीट हो शुरू हो गई। मारपीट की जानकारी मिलते ही कैंपस में हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची देहात कोतवाली पुलिस ने झगड़े को शांत करवाया। आठ छात्रों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। जहां पर दोनों पक्षो से तहरीर मिलने पर एक पक्ष से छः और दूसरे पक्ष से दो छात्रों को 107,116 शांति भंग कि धारा में चालान कर दिया।
मामला अभी शांत नहीं हुआ कि, सोमवार की देर रात एक बार फिर से दोनों छात्र गुट आमने-सामने आ गए। रात लगभग बारह बजे अरावली हॉस्टल से निकलकर छात्र शिवालिक हॉस्टल पहुंचे बीकॉम के छात्रों ने मारपीट और तोड़-फोड़ शुरू कर दी। कैम्पस में खड़ी गाडियों के शीशे तोड़ दिए गए।
इस दौरान कुछ छात्रों को चोट भी आने की शिकायत मिली है। मामला बढ़ता देख छात्रों ने एसपी मिर्ज़ापुर को फोन पर सूचना दिया। जिस पर एसपी आशीष तिवारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ कालेज कैंपस पहुंचे। एसपी ने कॉलेज प्रशासन से रात 10 बजे हॉस्टल बन्द होने के बाद भी छात्रों के बाहर निकलने का कारण पूछा।
उन्होंने कालेज कैंपस में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश कालेज प्रबंधन को। इसके साथ ही कालेज परिसर के आस पास एंटी रोमियो स्क्वायड की तैनाती और पुलिस सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश अधिकारियो को दिया। बता दें कि, बीएचयू साउथ कैंपस में छात्रों के बीच वर्चस्व की लड़ाई के कारण आये दिन विवाद होता रहता है। जिसकी वजह से पढ़ाई बाधित होती है।
input- सुरेश सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो