यूपी के मिर्जापुर में दो संदिग्ध विस्फोटक के साथ गिरफ्तार

विस्फोटक के साथ दो लोग गिरफ्तार, एटीएस कर रही है पूछताछ...

 

By: ज्योति मिनी

Updated: 19 Sep 2017, 04:02 PM IST

मिर्ज़ापुर. वाराणसी में पीएम की यात्रा और विंध्यचाल में नवरात्र की शुरुआत होने से पहले सतर्क पुलिस ने दो लोगों को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है। शहर कोतवाली से क्राइम ब्रांच ने केबी कॉलेज और कचहरी के पास से दोनों को पकड़ा। पकड़ने के बाद स्थानीय पुलिस ने एटीएस वाराणसी को मामले की जानकारी दी। शाम को हिरासत में लिए गए दोनों से वाराणसी से आई एटीएस की टीम और क्राइम ब्रांच आईबी मिल कर पूछताछ कर रही है। पकड़े गए दोनों छोटा मिर्ज़ापुर के रहने वाले हैं। इनके पास से एक से तीन किलो विस्फोटक बरामद हुआ है। पकड़े गए दोनों पटना के गांधी मैदान में हुए 2013 में ब्लास्ट के एक आरोपी के रिलेटिव भी बताए जा रहे हैं।

 

हालांकि पुलिस हर पहलू की जाँच कर रही है। वहीं पकड़े गए दोनों लोग के परिचितों ने बताया कि सोनभद्र शक़्क्तिनागर में रामलीला में दोनों को काम मिला। इसी के तैयारी में यह लोग पटाखे के लिए बारूद इकठा किये थे। हालांकि चार दिनों के अंदर जिले और वाराणसी में दो बड़े आयोजन से पहले पुलिस कोई रिस्क नहीं उठाना चाह रही है।

 

 

इसीलिए पूरे मामले को खंगाला जा रहा है। वहीं विस्फोटक की जाँच भी कराये जाने की तैयारी है। फिलहाल एटीएस दोनों से गहन पूछताछ कर मामले के तह तक जाने के लिए सभी पहलुओं की जाँच कर रही है। बता दें कि,  इससे पहले भी जिले से 2013 में पटना के गाँधी मैदान में आयोजित नरेंद्र मोदी की जनसभा में विस्फोटक के सिलसिले में 2014 में NIA ने चार लोगों को पकड़ा था। उस दौरान भी यह मामला सुर्खियों में रहा था। 27 अक्टूबर 2013 को हुंकार रैली के दौरान गांधी मैदान में पाच और पटना जंक्शन पर दो धमाके हुये थे। जिसमें आधा दर्जन लोगों ने अपनी जान गवां दी थी। वहीं 83 अन्य लोग घायल हो गये थे।

INPUT- सुरेश सिंह

 

ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned