script

UP Elections 2022: अमित शाह का यूपी दौरा, एक अगस्त को मिर्जापुर में करेंगे विंध्य काॅरिडोर का शिलान्यास

locationमिर्जापुरPublished: Jul 28, 2021 09:20:09 pm

मिशन यूपी में जुटी बीजेपी, पीएम मोदी के बाद करोड़ों की सौगात लेकर मिर्जापुर आ रहे हैं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह। विंध्य काॅरिडोर का शिलान्यास और 117 परियोजनाओं करेंगे लोकार्पण। जनसभा को संबोधित करेंगे शाह।

amit shah vindhya corridor

अमित शाह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर. UP Elections 2022: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। वाराणसी में पीएम मोदी के बाद अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी यूपी आ रहे हैं। एक अगस्त को अमित शाह मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी मंदिर के विस्तारीकरण के प्रोजेक्ट ‘विंध्य काॅरिडोर’ का शिलान्यास कर पूर्वांचल में चुनाव का गिगुल फूंकेंगे। यहां वो 117 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे से ही यूपी चुनाव की सियासी हवा बना गए थे। उन्होंने यूपी में विकास और कोविड मैनेजमेंट के लिये न सिर्फ योगी सरकार की पीठ थपथपाई थी, बल्कि यह भी स्पष्ट संकेत दे दिये कि यूपी चुनाव में यूपी में योगी आदित्यनाथ ही चेहरा होंगे।


एक तरफ काशी में विश्वनाथ काॅरिडोर का काम तेजी से चल रहा है तो दूसरी ओर विंध्याचल में भी विंध्य काॅरिडोर के शिलान्यास के बाद इसका निर्माण कार्य रफ्तार पकड़ेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास को लेकर शासन से हरी झंडी मिलने के बाद जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है। एक अगस्त को विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास के बाद गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ महुअरिया में स्थित राजकीय इंटर कालेज में योजनाओं का लोकार्पण करेगे। इसके बाद अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ जनसभा को सम्बोधित करेगे। इसको लेकर जीआईसी मैदान पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वाटर प्रूफ हैंगर बनाया जा रहा है ताकि बारिश होने पर कार्यक्रम में व्यवधान न पड़े।


बता दें कि विंध्याचल आने वाले दर्शनार्थियो को सुविधा देने और मंदिर को और भव्य स्वरूप देने के लिए योगी सरकार द्वारा 331 करोङ की लागत से ‘विंध्य कॉरिडोर’ बनाया जा रहा है। कॉरिडोर के तहत मुख्य मंदिर के चारों तरफ 50 फिट चौड़ा परिक्रमा पथ बनाया जाएगा। इसके लिये जमीन का अधिग्रहण पूरा कर लिया गया है। निर्माण कार्य शुरू करने के लिये अधिग्रहित जमीन पर ध्वस्तीकरण कर मलबा भी हटा दिया गया है। मंदिर को सीधे गंगा से जोड़ने के लिए पक्का घाट गली को 35 फिट चौड़ा किया जायेगा। वहीं मंदिर से जुड़ने वाले मार्ग मुख्य तीन सकरी गलियों पुरानी वीआइपी मार्ग, थाना कोतवाली गली मार्ग और न्यू वीआइपी मार्ग को भी 35 से 40 फिट तक चौड़ा किया जायेगा। इससे दर्शन-पूजन के लिए आने वालों को सुविधा मिलेगी। योगी सरकार विंध्य कॉरिडोर का विकास कर विंध्याचल और आस-पास के इलाकों में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना चाहती है। इससे यहां बाहर से आने वाले दर्शनार्थियो की संख्या बढ़ेगी और स्थानीय लोगों को रोजगार के मौके बढ़ेगे।

ट्रेंडिंग वीडियो