UP के हर जिले में दलित/पिछड़े डीएम एसपी और थानेदार, योगी सरकार के मंत्री की मांग

योगी सरकार के मंत्री ने कहा हमारी पार्टी ने आरक्षण के लिये सड़क से संसद तक संघर्ष किया।

 

बस्ती . उत्तर प्रदेश के हर जिले में दलित और पिछड़े जाति के डीएम एसपी की नियुक्ति हो सकती है। यही नहींयहां थानों पर भी इसी आधार पर नियुक्ति की जा सकती है। ऐसा हमें नहीं बल्कि योगी सरकार के कारागार मंत्री जयकुमार सिंह जैकी को लगता है। उन्होंने योगी सरकार से इस बात की मांग भी की है। बस्ती पहुंचे जय कुमार सिंह जैकी ने मीडिया से कहा कि आरक्षण की लड़ाई वो और उनकी पार्टी हमेशा लड़ती रही है। पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलना ही चाहिये। जैकी ने कहा कि अपना दल की अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सड़क से लेकर संसद तक आरक्षण के लिये संघर्ष किया है। इसी का नतीजा है कि पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक दर्जा मिला।

 

 

यूपी की जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदी

कारागार मंत्री ने खुद ये बात कही कि यूपी की जेलें ओवर क्राउडेड हैं, जिसके चलते दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जेलों में क्षमता से अधिक 45 हजार कैदी हैं। एक कार्यक्रम मं पहुंचे जय कुमार सिंह जैकी का बीजेपी और अपना दल कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उनहोंने कहा कि यूपी की जेलों की स्थिति काफी खराब थी, लेकिन योगी सरकार बनने के बाद 19 महीने में ही हमने काफी सुधार कर लिया। ओवर क्राउडेड जेलों को लेकर कहा कि प्रदेश की जेलों में बैरक बनाने का काम जारी है और साथ ही नई जेलों का निर्माण भी हो रहा है। जल्द यह समस्या दूर हो जाएगी।

 

3 राज्यों की हार का 2019 पर नहीं पड़ेगा असर

अपना दल के नेता और कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने तीन राज्यों में हार पर बीजेपी का बचाव करते हुए कहा कि 15 साल सरकार में रहने के बावजूद वोट प्रतिशत कांग्रेस से ज्यादा रहा। 2019 के लोकसभा चुनाव पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। देश की जनता आज भी नरेन्द्र मोदी के साथ खड़ी है। अपना दल और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

By Satish Srivastava

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned