मंत्री नीलकंठ तिवारी ने मां विंध्यवासिनी के किए दर्शन, कहा- पर्यटन में यूपी नंबर वन

उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन व धर्मस्व मंत्री नीलकण्ठ तिवारी ने कहा कि शीघ्र ही विश्व पटल पर अंकित होगा मां विन्ध्यवासिनी मंदिर

By: Hariom Dwivedi

Published: 09 Jan 2021, 01:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मिर्जापुर. विश्व पटल पर अंकित होगा विंध्यांचल धाम। यह कहना है प्रदेश सरकार के पर्यटन व धर्मस्व मंत्री नीलकण्ठ तिवारी का। मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन के बाद प्रेसवार्ता में पर्यटन मंत्री ने कहा कि वैसे तो मां विन्ध्यवासिनी धाम विश्व स्तर पर पहले से ही प्रसिद्ध है, पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विन्ध्य कॉरिडोर के पूरा हो जाने के बाद यहां आने वाले दर्शनार्थियों को कई सुविधाएं मिलेंगी। इससे जहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा, स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सर्वे के अनुसार, पर्यटन के लिहाज से उत्तर प्रदेश देश का नम्बर वन राज्य है और विदेशी पर्यटकों के आगमन के लिहाज से दूसरे स्थान पर।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के समस्त धार्मिक स्थलों का सुंदरीकरण किया जा रहा है, जिनमें से कई स्थानों को विकसित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि विन्ध्य कॉरिडोर के कार्य से किसी को भी कोई नुकसान नहीं होगा। फिर भी अगर कभी किसी को कोई दिक्कत आये तो राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल और नगर विधायक रत्नाकर मिश्र के समक्ष अपनी बात रख सकते हैं।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned