scriptधर्मांतरण की शिकायत पर पुलिस ने की मिजोरम के रहने वाले परिवार से पूछताछ | UP police inquiry from Mizoram family on Conversion complaint | Patrika News

धर्मांतरण की शिकायत पर पुलिस ने की मिजोरम के रहने वाले परिवार से पूछताछ

locationमिर्जापुरPublished: Nov 18, 2019 03:02:01 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस ने धर्मांतरण की शिकायत पर मिजोरम के परिवार से पूछताछ कर रही है अभी तक पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है

Mijoram family

Mijoram family

मिर्ज़ापुर. जमालपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में चर्च निर्माण और धर्मांतरण की जानकारी होने पर बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार को थाने पर पहुंच कर पत्रक सौंपकर इसकी शिकायत किया। धर्मांतरण रोकने की मांग किया। पुलिस ने धर्मांतरण की शिकायत पर मिजोरम के परिवार से पूछताछ कर रही है अभी तक पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नही किया है।
विश्व हिंदू प्रखंड जमालपुर मंडल के अध्यक्ष गोपाल का आरोप है कि विगत कई वर्षों से धर्मांतरण कार्य चल रहा है।अवैध रूप से चर्च निर्माण एवं धर्मांतरण रोकने के लिये पुलिस के पास शिकायत कर उनसे इसे रोकने की मांग की गयी है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर जांच करने सिकंदरपुर पहुंचे जमालपुर थानाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी ने मिजोरम के रहने वाले एवं प्रार्थना सभा कराने वाले खाया को अपने साथ थाने ले आयी। मकान मे मिजोरम निवासी खाया के साथ उसकी पत्नी खोली, पुत्र रोशन एक युवती हुआनी भी थे।
खाया ने बताया कि प्रत्येक रविवार को प्रार्थना सभा कराते हैं लेकिन उन्होंने धर्मांतरण से इंकार किया। उन्होंने बताया कि रोग से पीड़ित लोगों को भगवान यीशु की आराधना से लाभ मिलता है पूरे मामले पर जमालपुर थानाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी का कहना था।कि अभी तक इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।शिकायत मिली थी।जिस पर जांच के लिए पुलिस ने मिरोजम के परिवार से पूछताछ की गयी है यह परिवार पिछले चौदह सालों से इस इलाके में रहता है।फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो