हैवानियत: बेजुबान मगरमच्छ को पकड़ने के बाद रस्सियों से बांधकर खेतों में घसीटा, देंखे विडियो

बस्तियों में घुसे जानवरों के साथ कितनी बेरहमी से इंसान पेश आता है, यह वीडियो देखने के बाद साफ हो जाता है 

मिर्ज़ापुर. जानवर कौन इंसान या यह  बेजुबान । गर्मी में भोजन की कमी के कारण भटक कर इंसानों के बस्तियों में घुसे जानवरों के साथ कितनी बेरहमी से इंसान पेश आता है  यह वीडियो  देखने के बाद साफ हो जाता है की जिस बेदर्दी के साथ लोग एक बेबस जानवर के साथ बर्ताव कर रहे  हैं।

वह जरूर सोचने पर विवश करता है। मामला मड़िहान इलाके के घौरहा गांव का है। जहां 15 तारीख को सुबह घर में घुसे मगरमच्छ को ग्रामीणों ने पकड़ लिया पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने उसे  रस्सियों से पेड़ में बाध दिया । मगर इसके बाद जो कुछ हुआ वह बेहद शर्मनाक था । 

ग्रामीणों ने मगरमच्छ के गले में रस्सी डालकर काफी देर तक खेत में  घसीटा और उसे खेतों से घसीटते हुए सड़क तक ले गए। घटना का खुलासा तब हुआ जब मगरमच्छ को घसीटने का मोबाइल से लिया हुआ वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में पांच लोग पकड़े गए मगरमच्छ की गर्दन रस्सी डाल कर खेतों में घसीटते हुए ले जा रहे हैं।

यह सब काफी देर तक चलता रहा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पकड़े गए मगरमच्छ को सिरसी डैम में ले जाकर छोड़ दिया है तब कहीं जा कर इस बेजुबान जानवर की जान बच पाई । वहीं  जानवर को खेतों में घसीटे जाने की जानकारी पर  पत्रिका ने डी ए फ़ो मिर्ज़ापुर  ए के पांडे से बाद की तो उन्होंने ऐसी किसी भी घटना की जानकारी होने से इनकार किया है और उनका कहना था की अगर घटना सच है तो कार्रवाई होगी ।

यह गलत है किसी जानवर के साथ ऐसा बर्ताव नहीं होना चाहिए । वही सवाल ग्रामीणों के साथ- साथ  वन विभाग पर भी उठता है  इन बेजुबान जानवरों की रक्षा के लिए विभाग इतने सुस्त क्यों रहते हैं। 

देंखे विडियो 
Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned