scriptमहिला की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव | Villagers protest after women death in road accident news in Hindi | Patrika News

महिला की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव

locationमिर्जापुरPublished: Sep 18, 2017 01:51:25 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जमालपुर थाना क्षेत्र में गम्भीर रूप से घायल होने पर महिला की ट्रॉमा सेन्टर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

protest

प्रदर्शन

मिर्जापुर.  महिला की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगागा किया। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों थाने का घेराव कर दिया। लोग मामले में पुलिस की भूमिका से नाराज थे । जमालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पचायत बियरही की धनजीरा की जलालपुर के दुघर्टना में गम्भीर रूप से घायल होने पर ट्रॉमासेन्टर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
बता दें कि मृतका धनजीरा बियार अपने मायके पिता के तरही से अपने पति के साथ साईकिल से ग्राम पचायत महोगनी से करीब आठ बजे निकली थी जैसे ही वह जलालपुर गांव के पास पहुची कि पीछे से जेके मार्ग पर चकिया से आ रही मोटरसाइकिल ने धक्का मार दी जिससे धनजीरा गम्भीर रूप से घायल हो गई। ग्रामीण तत्काल उसे सीएच सी जमालपुर ले गये, लेकिन हालत गम्भीर होने पर महिला को ट्रॉमा सेन्टर वाराणसी इलाज के लिए रेफर कर दिया गया, सुबह आठ बजे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।
आरोप है कि घटना के तत्काल बाद बिगहिया के ग्राम प्रधान लालमनि बियार ने तत्काल पुलिस को सूचना दी जिस पर 100 की गाड़ी मौके पर पहुची। जिसे ग्रामीणों ने गाड़ी समेत चालक मुसाफिर पुत्र रामस्वरूप निवासी लठौरा थाना बबुरी जनपद चन्दौली को पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन पुलिस ने मामले को गम्भीरता से नही लिया न ही घायल महिला को अस्पताल ले गई न ही आरोपी से आर्थिक सहायता दिलाई। यहां तक कि रात में आरोपी को छोड़ दिया जब सुबह मृतका के पति को इस बात का पता चला तब वह ग्राम प्रधान के साथ थाने में गए।
 

प्रधान के पूछने पर पुलिस महिला के पति पर भड़क गए जिससे ग्रामीणों मे आक्रोश व्याप्त हो गया । ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया कर लिया और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मामले की जांच की मांग की । उधर थाना प्रभारी अरुण यादव ने बताया कि पुलिस को मरने की सूचना नही है, दुघर्टना वाले दिन ही मामला दर्ज कर लिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो