scriptदिन में छाया अंधेरा, पड़ने लगे ओले, अचानक मौसम में आया ऐसा बदलाव, जानिये कल क्या होगा | Weather Alert in Uttar Pradesh Raining Last Night in UP East Districts | Patrika News

दिन में छाया अंधेरा, पड़ने लगे ओले, अचानक मौसम में आया ऐसा बदलाव, जानिये कल क्या होगा

locationमिर्जापुरPublished: Jan 31, 2019 02:24:53 pm

अचानक मौसम में आए बदलाव के चलते लौटी ठंड!, फसलों को नुकसान, किसान परेशान।

wheather

मौसम

मिर्ज़ापुर. जिले में अचानक बदले मौसम की वजह से खत्म हो रही ठंड एक बार फिर वापस आ गयी। सुबह से ही बादल छाये रहे जम कर बारिस भी हुई। दिन में ही अंधेरा रहा जिससे आम जन जीवन प्रभावित हुआ। मिर्ज़ापुर में सुबह अचानक मौसम खराब होने से लोगो को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह से ही रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से तपामान नीचे गिर गया है। लोग सुबह से ही आग के सामने बैठ कर सर्दी से बचने की कोशिशों में जुटे हुए है। वहीं राष्टीय राजमार्ग 7 पर भी वाहन लाइट जला कर चलते हुए दिखाई दिए।
 

शहर में बच्चो के स्कूल खुले होने के कारण उन्हें भी परेशानी उठानी पड़ी। यही हाल जिले के ग्रामीण इलाकों का भी है। वहां भी मौसम खराब होने की वजह से जम कर बारिश हो रही है। छानबे, लालगंज में भी बारिश हुई है। वहीं चुनार में बारिश के साथ ओले भी गिरे। हलिया में भी 20 मिनट की बारिश के साथ तकरीबन पांच मिनट तक ओले गिरने की सूचना है। बारिश का असर फसलों पर भी पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। बरसात से फसल को फायदा होगा।
अरहर, चना, सरसो, अलसी, मसूर व मटर के साथ ही गेहूं की पैदावार में बृद्धि होना तय माना जा रहा है। पिछले दिनों हुई तेज धूप से बढ़े तापमान से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई देने लगी थीं। बारिश से तापमान नीचे आ गया। वहीं बदले मौसम के कारण परेशानी झेल रहे लोगों का कहना है कि पिछले दिनों के तेज धूप के बाद कुछ सर्दी कम हुई थी। लेकिन बारिश से अब दोबारा सर्दी लौटने के आसार हैं।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो