scriptमिर्जापुर में कुआं धंसा, 40 फीट नीचे मिट्टी में दबे युवक को बचाने के लिये 15 घंटे से रेक्यू ऑपरेशन जारी | Well Collapse Youth Buried Rescue operation continues Till 15 Hour | Patrika News

मिर्जापुर में कुआं धंसा, 40 फीट नीचे मिट्टी में दबे युवक को बचाने के लिये 15 घंटे से रेक्यू ऑपरेशन जारी

locationमिर्जापुरPublished: Jan 23, 2020 11:16:25 am

जेसीबी से लगातार हटायी जा रही है मिट्टी।

Mirzapur Rescue

मिर्जापुर रेस्क्यू

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में पुलिस और फायर ब्रिगेड के लोग पिछले 15 घंटे से कुएं में गिरकर मिट्टी में दबे एक युवक को बचाने में जुटे हैं। कुआं लगभग 40 फीट गहरा बताया जा रहा है। पूरी रात सर्च लाइट की रोशनी में जेसीबी से रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा, लेकिन अभी तक युवक को कुएं से निकाला नहीं जा सका है। जेसीबी से लगातार धीरे-धीरे मिट्टी हटायी जा रही है।

 

मामला मिर्जापुर के मड़िहान थानाक्षेत्र के बेलहरा धनावल गांव का है। यहां मनोज कुमार दुबे नाम का एक युवक शाम को खेतों में सिंचाई के बाद पम्पिंग सेट मशीन बंद करने गया तो अचानक ही कच्चा कुआं धंसने से वह भी उसमें गिर गया। 40 फीट गहरे कुएं में युवक गिरा और उसी की मिट्टी में दब गया। इस घटना से गांव में हड़कम्प मच गया। तत्काल सूचना देकर पुलिस बुलायी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया।

 

जेसीबी मंगाकर धीरे-धीरे मिट्टी निकलवायी जाने लगी। चूंकि युवक मिट्टी के नीचे दबा है, इसलिये मिट्टी निकालने का काम बड़ी ही सावधानी से किया जा रहा है। रात का वक्त होने पर रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आने लगी तो पुलिस लाइन से हैवी सर्च लाइटें मंगवायी गयीं। सुरक्षा की दृष्टि कुएं के चारों ओर रस्सी लगा दी गयी। दो जेसीबी से रात भर कुएं की मिट्टी निकालने का काम चलता रहा, जो अभी भी जारी है। खबर मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने रेस्क्यू में तेजी लाने का निर्देश दिया। मौके पर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन अजय कुमार सिंह, एसडीएम मड़िहान विमल कुमार दुबे, सीओ लालगंज, निरिक्षक मड़िहान राजीव सिंह पुलिस बल के साथ खुद मौजूद रहे।

By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो