scriptगेहूं की फसल में लगी आग, किसानों को हुआ भारी नुकसान | Wheat crop caught fire, farmers suffered heavy losses | Patrika News

गेहूं की फसल में लगी आग, किसानों को हुआ भारी नुकसान

locationमिर्जापुरPublished: Mar 30, 2021 05:13:27 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– किसानों की फसल जल कर हुई नष्ट

1_9.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मिर्जापुर. जनपद में आग लगने के कारण अलग-अलग स्थानों पर कई बीघा गेंहू की फसल जल कर नष्ट हो गई। जिसके कारण किसानों की लाखों रूपए की फसल जल कर खाक हो गई। वहीं मौके पर बीजेपी विधायक रत्नाकर मिश्रा ने भी पहुंच कर पीड़ित किसानों से मुलाकात किया। चील्ह थाना क्षेत्र के भोगांव गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगभग 20 बीघा गेहूं का फसल जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

बताया जाता है कि भोगांव गांव के भोगीलाल कनोजिया के गेहूं के फसल में अचानक हाईटेंशन बिजली का तार टूट कर गिर गया तथा तार गिरने के पश्चात बिजली कट गई। तार से निकाली चिगांरी से खेत के गेहूं की फसल धू-धू कर जलने लगी। आसपास के लोगों ने आग की लपट देखकर शोरगुल मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया।वही थोड़ी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंचकर खेत में फैली आग को बुझाया।

ग्रामीणों की सूचना पर बीजेपी विधायक रत्नाकर मिश्रा ने पीड़ित किसानों से मुलाकात की। मौके से एसडीएम सदर को फोन कर मदत के लिए कहा। वहीं विंध्याचल थाना क्षेत्र के खमरिया गाँव मे भी अचनाक गेंहू के खेत मे आग लगने से अफरातफरी फैल गई। आग देख मौके पर पहुचे ग्रामीणों ने किसी तरह से पानी की मदत से आग पर काबू पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो