नागवार गुजरी पति की यह बात, महिला ने तीन बच्चों के साथ की खुदकुशी

Akhilesh Tripathi

Publish: Jul, 13 2018 04:45:18 PM (IST)

Mirzapur, Uttar Pradesh, India

मिर्जापुर. मड़िहान थाना क्षेत्र के पतेवर में पारिवारिक कलह में महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ सल्फास खा कर जान दे दिया। चार लोगों की मौत से इलाके में सन्नाटा पसरा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार 30 साल की अनुराधा ने तीन बच्चों संध्या 5 वर्ष ,शिवानी 3 वर्ष और सोनम 2 वर्ष के साथ घर में रखा सल्फास खा लिया। घर मे शोर गुल मचने के बाद जब मौके पर गांव के लोग पहुंचे तो सभी को जमीन पर तड़पता देख अवाक रह गए। मौके पर ही एक लड़की शिवानी की मौत हो चुकी थी।

आननफानन में सभी को तुरंत मड़िहान के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हें मिर्जापुर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। जिला अस्पताल में पहुंचने से पहले ही महिला और दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया।

परिजनों के अनुसार अनुराधा की शादी 2010 में हुई थी। पति राजेश घर से चार किलोमीटर दूर दादरा पहाड़ी के पास छोटी सी चाय और किराने की दुकान चलाता है।पति राजेश कुमार का कहना है कि घटना के वक्त वह दुकान पर था। उसके पिता मुन्नीलाल और मां जुड़वानी भी काम पर गए थे।

घटना पारिवारिक कलह के कारण हुआ। राजेश के अनुसार उसकी दूसरी बेटी शिवानी का पैर साल भर पहले मोटरसाकिल से गिर कर टूट गया था। पैर में रॉड पड़ा था। वह पत्नी को उसका ध्यान रखने के लिए बुधवार को डांट फटकार लगाई थी। इस दौरान उसने अपने ससुर को भी भला बुरा कहा। इसके बाद वह वापस दुकान पर चला गया दो दिनों से घर नहीं आया।

घटना के बाद गांव के लोग एम्बुलेंस में लेकर उसे दुकान पहुंचे। घरवालों के अनुसार घर मे एक साल पहले गेहूं में दवा के रूप में डालने के लिए सल्फास लाया था, जिसमें से इस्तेमाल के बाद कुछ गोली बची थी, उसे घर में रखा था। वहीं उसने इस्तेमाल किया।

वहीं लड़की के पिता लालता प्रसाद का कहना था कि उसने कभी भी प्रताड़ित होने की बात नहीं कही, दोनों परिवार में बहुत अच्छा सम्बंध है। बुधवार को फोन कर मां से उसने बात भी किया था। फिलहाल एक झटके में पूरा परिवार खत्म होने से मातम का माहौल है।

 

BY- SURESH SINGH

Ad Block is Banned