शराबबंदी की मांग को लेकर महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस पर भी पथराव

 शराबबंदी की मांग को लेकर महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस पर भी पथराव
Protest

मामले में पुलिस ने 25 महिलाओं को गिरफ्तार किया

मिर्जापुर. महिलाओं ने बुधवार को शराब बंदी की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। राजगढ़ में प्रतिज्ञा महिला समूह के तत्वाधान में पटेलनगर तिराहे पर सैकड़ों महिलाओं ने पूर्ण रूप से शराब बंदी के लिए धरना प्रदर्शन एवं चक्का जाम कर हंगामा किया, इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। इस मामले में पुलिस ने 25 महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

protest

महिला समूह ने उप जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा जिसमें शराब की दुकानें तत्काल बंद करने, महिलाओं की सुरक्षा हेतु कॉलेजों एवं स्कूलों के पास समुचित व्यवस्था करने, सरकारी लाइसेंसी हो या गैर लाइसेंसी शराब की दुकान तुरंत बंद करने और जागृत महिलाओं को कौशल विकास कार्यक्रम से अनुदान तुरंत मिलने की मांग शामिल है।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस का आरोप, किसान, जवान,नौजवान बेमौत मारे जा रहे, PM कर रहे गाय, गोबर, श्मशान की बात


सोनभद्र मार्ग से घोरावल जाने वाली सड़क पर राज्य हाइवे से लगभग 500 मीटर की दूरी पर शराब की दुकानें है, उप जिलाधिकारी को 16.6.2017 को दिए गए ज्ञापन में दुकान के सामने शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करने की बात कही गई थी लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाओं ने स्थानीय बाजार में मुख्य मार्ग को जाम कर अवरुद्ध कर दिया था। जिससे आने जाने वाले वाहनों यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, जबकि उनको अनुमति शराब की दुकानों के पास धरने की मिली थी लेकिन मनमानी तरीके पर पटेल नगर बाजार तिराहे पर चक्का जाम एवं प्रदर्शन किया गया इसी दौरान मामला बिगड़ने लगा और सड़क से हटाने के दौरान  प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के साथ  विवाद हुआ ।

women protest


वहीं प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने स्थानीय पुलिस पर महिलाओं को पीटने का आरोप लगाया है। जबकि उप जिला अधिकारी मड़िहान गुलाबचंद राम ने बताया कि किसी को मारापीटा नही गया है, महिलाओ ने रास्ता रोका था, जिसे खुलवाने के लिए पुलिस गयी थी। इस दौरान महिलाओं की तरह से ही पत्थर चलाया गया था।
घटना में 6 पुलिसकर्मी के घायल होने की भी सूचना है।


वहीं मामले में देर शाम मड़िहान थाना पुलिस ने राजगढ़ में 25 महिलाओ को गिरफ्तार किया है, जिन्हें जेल भेजने की तैयारी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned