scriptयोगी सरकार में मंत्री बन सकतेे हैंं अनु्प्रिया के गढ़ से भाजपा विधायक के रमाशंकर सिंह पटेल | Yogi Adityanath Cabinet Ramashankar Singh Patel May Become Minister | Patrika News

योगी सरकार में मंत्री बन सकतेे हैंं अनु्प्रिया के गढ़ से भाजपा विधायक के रमाशंकर सिंह पटेल

locationमिर्जापुरPublished: Aug 20, 2019 09:53:53 pm

सूत्रों के मुताबिक तय हो चुका है नाम, ले सकते हैं मंत्रीपद की शपथ।

Ramashankar Singh Patel

रमाशंकर सिंह

मिर्जापुर. योगी सरकार के कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार टल भले गया हो, लेकिन जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक किसे मंत्री बनाना है और किसका विभाग छिना जना है व किसका कद बढ़ाना है यह सब तय हो चुका है और सिर्फ ऐलान बाकी है। सूत्र बता रहे हैं कि योगी सरकार पूर्व केन्द्रीय मंत्री और अपना दल एस की नेता अनुप्रिया पटेल के गढ़ के पटेल नेता और विधायक रमाशंकर पटेल को मंत्रीमंडल में जगह देकर उनका कद बढाया जा सकता है। हालांकि अटकलें ये भी हैं कि अपना दल से भी एक मंत्री बनाया जाएगा, जिसके लिये अनुप्रिय पटेल के पति और पार्टी अध्यक्ष एमएलसी आशीष पटेल का नाम चल रहा है।
2017 के विधानसभा चुनाव में मिर्जापुर मंडल के मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही की सभी विधानसभा सीटें जीतने के बावजूद यहां से किसी को योगी सरकार के मंत्रीमंडल में जगह नहीं दी गयी। मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री थीं, लेकिन उन्हें भी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में केन्द्र सरकार के कैबिनेट में जगह नहीं मिली। इसके बाद से ही कहा जा रहा था कि यूपी में जल्द ही कोई न कोई मंत्री बनाया जाएगा।
अब योगी सरकार के मंत्रीमंडल के विस्तार में भाजपा विधायक रमाशंकर पटेल को जगह मिल सकती है। सूत्रों की मानें तो अगर अंतिम समय में कोई बदलाव नहीं हुआ तो रमाशंकर का मंत्रीमंडल में शामिल होना तय माना जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासिववव अरुण सिंह के खास कहे जाने वाले रमाशंकर पटेल के समर्थक भी उनके मंत्री बनने की अटकलों के बाद आलाकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि बुधवार को 11 बजे मंत्रीमंडल का विस्तार होगा। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से कोई ऐलान नहीं किया गया है कि किसे मंत्री बनाया जाएगा। अटकलों के बीच रमाशंकर पटेल भी लखनऊ में डटे हुए हैं।
By Suresh Singh

ट्रेंडिंग वीडियो