शिक्षा मंत्री के बेटे की शादी में हिंदी में छपे निमंत्रण पत्र में 10 गलतियां, सोशल मीडिया पर चुटकी ले रहे लोग

ashutosh tiwari

Publish: Nov, 14 2017 03:08:28 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
1/1

देहरादून। अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में छाए रहने वाले उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पान्डे, इस बार अपने बेटे की शादी के निमंत्रण पत्र के चलते सुर्खियों में हैं। इसमें एक-दो नहीं बल्कि 9 से ज्यादा गलतियां हैं। यह निमंत्रण पत्र सोशल मीडिया में जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है।

लोग कमेंट कर रहें हैं कि इसे स्टाफ की गलती कहें या फिर शिक्षा मंत्री की लापरवाही ? राष्ट्रीय भाषा हिंदी में जब 9 से ज्यादा गलतियां होंगी, तो ऐसे शिक्षा मंत्री के निर्देशन में चल रहे शिक्षा विभाग का क्या होगा ? हैरानी की बात यह है कि कार्ड बंट भी गए लेकिन मंत्री के विद्वान ओएसडी, पीआरओ की इन पर नजर तक नहीं पडीं।

अब ये विषय पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के बेटे की शादी है। इस उपलक्ष्य में 28 नवंबर को भोज रखा गया है। इसके लिए बांटे गए निमंत्रण पत्र में प्रीतिभोज को प्रीतीभोज लिखा गया है, ऐसी तमाम गलतियां हैं। अब शिक्षा मंत्री होने पर इतनी जिम्मेदारी तो बनती है कि यह देखें की ऐसी गलतियां न हों।

हांलाकि इससे पहले भी शिक्षा मंत्री देहरादून के स्कूल की एक शिक्षिका से गणित के बेसिक प्लस और माइनस की गलती निकालते हुए गलत सवाल कर के फंस गए थे। जिसका वीडियो भी देश भर में वायरल हुआ था और मंत्री मजाक के पात्र बने थे।

सवाल था (-1)+(-1) कितना होता है, मंत्री जी इसे 0 साबित करने पर आमादा थे। यह गलती हुई कैसे यह जानने के लिए शिक्षा मंत्री से बात की तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर
दिया

Ad Block is Banned