10 विपक्षी दलों के नेता पहुंचे SC, 50 प्रतिशत वोटों का मिलान वीवीपैट की पर्ची से कराने की मांग की

10 विपक्षी दलों के नेता पहुंचे SC, 50 प्रतिशत वोटों का मिलान वीवीपैट की पर्ची से कराने की मांग की

Shiwani Singh | Publish: Mar, 14 2019 07:42:26 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2019 09:08:12 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • EVM में गड़बड़ी को लेकर 10 विपक्षी दल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
  • पहले भी कई बार उठ चुका है EVM में गड़बड़ी का मुद्दा
  • चुनाव आयोग EVM में गड़बड़ी की बात कर चुका है खारिज

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले 10 से अधिक विपक्षी दल गुरुवार को इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इस दौरान सभी दलों ने मांग की कि चुनावी नतीजों से पहले 50 फीसदी वोटिंग का मिलान वीवी पैट की पर्ची से कराइ जाए।

यह भी पढ़ें-मोदी को अच्छा बताने वाले बयान पर शीला दीक्षित का यू-टर्न, अमित शाह बोले- शुक्रिया 'अध्यक्ष जी'

 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में हुए विधानसभा चुनाव से लेकर उपचुनाव में EVM में गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। कई राजनीतिक पार्टियों ने EVM में गड़बड़ी की शिकायत करते हुए, चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मागं की थी। तो वहीं, संसद से लेकर सड़क तक EVM में खराबी का मुद्दा काफी गरमाया हुआ था। कई पार्टियों ने तो सदन के अंदर तक EVM को किस तरह हैक किया जा सकता है उसका डैमो दिखाने की भी कोशिश की थी।

वहीं, इन बातों को चुनाव आयोग ने गलत ठहराया था। चुनाव आयोग का साफ कहना था कि हर चुनाव निष्पक्ष तरीके से हुआ और आगे भी होगा। EVM में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं है और ना ही उसे हैक किया जा सकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned