script

सेना का मनोबल बढ़ाने VHP के 10 हजार कार्यकर्ता जाएंगे कश्मीर

Published: Jul 15, 2017 02:49:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

अमरनाथ यात्रियों पर हमले और घाटी में जवानों पर पत्थरबाजी से इन दिनों विश्व हिंदू परिषद सरकार से नाराज चल रही है।

vhp

vhp

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रियों पर हमले और घाटी में जवानों पर पत्थरबाजी से इन दिनों विश्व हिंदू परिषद सरकार से नाराज चल रही है। वीएचपी ने सरकार पर कश्मीर मुद्दे पर ठोस कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। वीएचपी कोंकन के अध्यक्ष शंकरराव गायकर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस में कश्मीरी युवकों की भर्ती बंद कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी के पत्थरबाज सेना में भर्ती होकर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होंगे। इसलिए सरकार को पहले ही कश्मीर युवकों को सेना और पुलिस में भर्ती होने से रोक देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 10 हजार कार्यकर्ता कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में जाकर सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाएंगे।


‘मदरसों को बंद करे सरकार’
बीजेपी कोंकन अध्यक्ष शंकरराव ने सरकार से मांग की है कि मोदी सरकार जल्द से जल्द कश्मीर घाटी मे चल रहे मदरसों को बंद करे। उन्होंने धारा 370 को भी हटाने की मांग की है। शंकरराव ने कहा कि हमारे देश में रोजाना आतंकी हमले हो रहे हैं। मोदी सरकार कश्मीर घाटी में कड़े कदम उठा नहीं रही है। सरकार ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना को खुली छूट देने की बात तो कही थी लेकिन अभी तक सेना के हाथ बंधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 10 हजार कार्यकर्ता कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में जाकर सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाएंगे।

अमरनाथ यात्रियों पर हमले से नाराज है वीएचपी
गौरतलब है कि बीते सोमवार को कश्मीर घाटी में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस को निशाना बनाया था। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 19 घायल हुए थे। इस हमले में लश्कर आतंकियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा में ढिलाई की वजह से वीएचपी केंद्र सरकार से नाराज चल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो