scriptकाउंटर पर नहीं था कोई टिकट देने वाला, 1000 यात्रियों ने ट्रेन में किया मुफ्त सफर | 1000 passenger travel free in train in rameshwaram | Patrika News

काउंटर पर नहीं था कोई टिकट देने वाला, 1000 यात्रियों ने ट्रेन में किया मुफ्त सफर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2017 09:36:29 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

टिकट नहीं मिलने की वजह से एक हजार के करीब यात्रियों ने मुफ्त में यात्रा की।

West Central Railway, WCR, Kota DRM, Indian Rail. Railway Time Table, increase speed of trains, Rajasthan Patrika Kota, Kota Rajasthan Patrika, Latest News Kota, National Train Enquiry System, Indian Railways

Decreased stay time to increase speed of trains

नई दिल्ली। रेलवे को एक बार फिर अपने कर्मचारियों की वजह से नुकसान सहना पड़ा। इस बार टिकट नहीं मिलने की वजह से एक हजार के करीब यात्रियों ने मुफ्त में यात्रा की। जानकारी के मुताबिक रामेश्वरम स्टेशन पर बुधवार सुबह यात्रियों को टिकट देने वाला कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। जिस वजह से रामेश्वरम से मदुरै जाने वाली पैसेंजर पर एक हजार से ज्यादा यात्रियों ने मुफ्त में बिना टिकट यात्रा की।
मामले में रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्टेशन पर टिकट देने वाला कर्मचारी की तबीयत खराब होने की वजह से वो बुधवार को ड्यूटी पर नहीं आ सका। सुबह 5.30 बजे ट्रेन रवाना होने तक काउंटर पर कोई कर्मचारी नहीं आया, जिस वजह से यात्रियों ने बिना टिकट यात्रा की। मामले की शिकायत डिवीजनल रेलवे मैनेजर से की गई है।
पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को लगा झटका
वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को एक झटका लगा है। एक आरटीआई (सूचना का अधिकार) आवेदन के जरिए यह जानकारी मिली है कि इस क्षेत्र की ट्रेनों में 40 फीसदी सीटें खाली रहती हैं और इससे पश्चिम रेलवे को भारी नुकसान हो रहा है। मुंबई के कार्यकर्ता अनिल गलगली को मिले आरटीआई के जवाब में पश्चिम रेलवे ने कहा है कि इस क्षेत्र में पिछले तीन महीनों में 30 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है यानी हर महीने 10 करोड़ रुपये का नुकसान।
अजब-गजब: पटरी पर गिरी महिला और ऊपर से गुजर गई ट्रेन, नहीं आई खरोंच तक

गलगली ने कहा कि यह बुलेट ट्रेन परियोजना की व्यवहार्यता पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है, चाहे जब भी इसका निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार अतिउत्साह में बुलेट ट्रेन परियोजना पर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने जा रही है, लेकिन उसने अपना होमवर्क ठीक से नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो