script

दिल्ली: जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव, तीन की हालत नाजुक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2020 09:32:47 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में काफी तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus )
दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग COVID-19 पॉजिटिव
विदेश से लौटा था परिवार का एक सदस्य

coronavirus
नई दिल्ली। पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) की गिरफ्त में है। 16 हजार से ज्यादा लोग इस खतरानक वायरस की चपेट में हैं, वहीं 681 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, 4257 लोग ठीक हो चुके हैं। इस महामारी को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन ( Lockdown 2.0 ) जारी है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।
देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र ( Maharashtra ) और दिल्ली ( Delhi ) में स्थिति भयावह है। इसी बीच खबर आ रही है देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित जामा मस्जिद ( Jama Masjid ) इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पाॉजिटिव पाए गए हैं। इस खबर के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।
विदेश से लौटा था परिवार का एक सदस्य

जानकारी के मुताबिक, जामा मस्जिद के गली चूड़ी वालान में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि परिवार का एक सदस्य हाल ही में विदेश से लौटा था और वह कोरोना संक्रमित था। उसके एक शख्स की वजह से इतने लोग कोरोना संक्रमित हो गए। इस परिवार में कुल 18 सदस्य हैं।
कहा यह भी जा रहा है कि तीन भाइयों की एक ज्वाइंट फैमिली रहती है, जिसमें 18 सदस्य हैं। परिवार का एक सदस्य विदेश से लौटा था और कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उसका इलाज मैक्स अस्पताल में चल रहा है। वहीं, परिवार के अन्य सदस्यों ने प्राइवेट लैब में अपना टेस्ट कराया था, जिनमें 11 लोग कोरोना के शिकार हो गए हैं।
राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से बढ़ रहे आकंड़े

संक्रमित 11 लोगों में एक डेढ़ महीने का और एक 12 साल का बच्चा शामिल है। वहीं, परिवार के तीन सदस्यों की हालत बेहद गंभीर है। जिन्हें दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, जब परिवार के कुछ सदस्यों की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो वो खुद ही भर्ती होने के लिए अस्पताल पहुंचे। वहीं, परिवार का आरोप है कि इस पूरे मामले को लेकर उन्होंने SHO को जानकारी दी, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली। इधर, सीएमओ को कहना है कि परिवार के बाकी लोगों क्वारंटाइन किया गया है।
वहीं, कुछ मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। राज्य में 2248 लोग अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 48 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 724 लोग ठीक हो चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते कई इलाकों को सील कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो