scriptउत्तराखंड में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, पंजाब में कल बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज | Punjab CM Announced all schools and colleges closed for tomorrow due to incessant rainfall | Patrika News

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, पंजाब में कल बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 06:38:31 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा है।

IMD Alert

IMD Alert

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कई इलाकों में नदियों का पानी घुस जाने की वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है। सबसे ज्यादा हाहाकार कांगड़ा, कुल्लू, चंबा, मंडी और सिरमौर में देखने को मिल रहा है। हिमाचल में हो रही लगातार बारिश की वजह से आसपास के राज्यों में भी हाई-अलर्ट जारी कर दिया गया है। सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल के लिए राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है।

पंजाब में जारी हुआ हाई अलर्ट

पंजाब सरकार ने हिमाचल में लगातार हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से सतर्कता बनाए रखने की अपील की। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए सोमवार को एक बैठक भी बुलाई है। उन्होंने बताया, ”राज्य में मूसलाधार बारिश के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब सरकार ने मंगलवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है।

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे होगी मूसलाधार बारिश

इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे के अंदर मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और नैनिताल में मूसलाधार बारिश हो सकती है। अगर भविष्यवाणी सही रही तो पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी अगले 24 घंटे बहुत भारी रहने वाले हैं।

मूसलाधारा बारिश से हिमाचल में नदियां उफान पर

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आने से पानी में बह जाने के कारण कांगड़ा और कुल्लू में एक युवक और एक लड़की की मौत भी हो गई। इतना ही नहीं सोमवार को तो सिरमौर में लोगों ने भूकंप के झटके भी महसूस किए। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। जिला प्रशासन ने बताया कि मूसलाधार बारिश के बाद नदियों में जल स्तर बढ़ने पर कांगड़ा जिले में उफान पर नजर आ रही नाहड़ खाड़ (छोटी नदी) में एक व्यक्ति के बह जाने से उसकी मौत की आशंका जताई जा रही है।

दिल्ली-एनसीआर में भी लगातार हो रही है बारिश

पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी पिछले दो-तीन दिनों से मूसलाधारा बारिश देखने को मिल रही है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार की रात से ही लगातार बारिश हो रही है। उसके एक दिन पहले भी दिल्ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई थी।

https://twitter.com/ANI/status/1044194975045636096?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो