दिल्ली में आज भी धुंधभरी रही सुबह, ये 118 ट्रेनें चल रही हैं देरी से, 10 हुई रद्द

Kapil Tiwari

Publish: Nov, 14 2017 12:36:59 (IST)

Miscellenous India
दिल्ली में आज भी धुंधभरी रही सुबह, ये 118 ट्रेनें चल रही हैं देरी से, 10 हुई रद्द

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से धुंध और पॉल्यूशन के स्तर में तेजी से इजाफा हुआ है।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में पॉल्यूशन और धुंध का कहर अभी भी जारी है। मंगलवार की सुबह भी दिल्ली में मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिला। बढ़ता पॉल्यूशन और धुंध पिछले कई दिनों से दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। दिल्ली ही नहीं बल्कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए भी दिक्कतें खड़ी हो गई हैं। यहां का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री ऊपर है।

118 ट्रेनें लेट तो 10 कर दी गई हैं रद्द
उत्तर-भारत में हल्के कोहरे के कारण रेल यातायात पर इसका असर पड़ना शुरु हो गया है। मंगलवार को 118 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। वहीं इसके अलावा 34 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है और 10 रेलगाड़ियां तो रद्द कर दी गई हैं।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा, "सुबह मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा। दिन में आमतौर पर आसमान साफ रहेगा।" सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 84 प्रतिशत और ²श्यता 1,000 मीटर दर्ज की गई।

ये ट्रेनें की गई रद्द
रद्द की गई ट्रेनों में नई दिल्ली-अलिपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस, दिल्ली-आजमगढ़ कैफियत एक्सप्रेस, आनंद विहार-मऊ एक्सप्रेस, रक्सौल-दिल्ली सद्भावना एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर-दिल्ली इंटरसिटी, दिल्ली-फिरोजपुर इंटरसिटी, दिल्ली-वाराणसी महामना एक्सप्रेस, दिल्ली-फैजिल्का इंटरसिटी, दिल्ली-मऊ एक्सप्रेस और दिल्ली छिंदवाड़ा पाटालकोट एक्सप्रेस शामिल हैं।

यूनाइटेड एयरलाइंस ने रद्द कर दी थी सभी उड़ानें
धुंध और पॉल्यूशन का असर रेल यातायात पर तो काफी बुरा पड़ा रहा है, लेकिन लोगों के लिए राहत की बात ये है कि हवाई यातायत पर अभी तक कोहरे और धुंध का असर नहीं पड़ा है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के मुताबिक, किसी भी उड़ान में देरी नहीं हुई और न ही किसी उड़ान को रद्द किया गया है। हालांकि अभी कुछ दिन पहले यूनाइटेड एयरलाइंस ने दिल्ली के पॉल्यूशन स्तर को देखते हुए, यहां आने वाली अपनी सभी फ्लाइटों को रद्द कर दिया था।

वहीं, सोमवार का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का औसत तापमान है, जबकि न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री नीचे 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned