दिल्ली: 24 घंटे के अंदर कोरोना से 12 लोगों की मौत, कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 14 हजार के पार

- दिल्ली ( Delhi ) में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 14465 पहुंच गया हैै

- दिल्ली सरकार ( delhi Govt ) ने अभी तक डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना वायरस ( coronavirus ) के टेस्ट किए जा चुके हैं

नई दिल्ली। देश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस ( coronavirus ) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ से इस वायरस से मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो यहां कोरोना के कुल संक्रमित मरीज 14 हजार को पार कर गए हैं। मंगलवार को दिल्ली में बीते 24 घंटे के अंदर 12 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 288 हो गया है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर आए 412 नए केस

मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए कहा, "देश की राजधानी में बीते 24 घंटों के अंदर 412 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रोगियों संख्या अब 14,465 पहुंच गई है।"

डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की हो चुकी है टेस्टिंग

सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अभी तक अभी तक 1,78,579 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। इन कोरोना पॉजिटिव रोगियों में से 6954 रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 7223 एक्टिव कोरोना रोगी है।"

पिछले एक हफ्ते में सामने आए 3500 केस- केजरीवाल

आपको बता दें कि ये सब जानकारियां मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। उन्होंने बताया, "लॉकडाउन में ढील देने के बाद पिछले एक सप्ताह में करीब 3500 नए केस आए हैं और 2500 लोग ठीक होकर घर भी गए हैं। वहीं 17 मई को अस्पतालों के 1750 बेड इस्तेमाल हो रहे थे और अब 2 हजार बेड इस्तेमाल हो रहे हैं।"

coronavirus Coronavirus Cases in India
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned