scriptVideo: कुत्ते को पूरा निगल गया अजगर, आधा घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला बाहर | 13ft python swallowed dog in udaipur Rajasthan | Patrika News

Video: कुत्ते को पूरा निगल गया अजगर, आधा घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2017 03:23:23 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

वाइल्ड लाइफ की टीम ने आधा घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कुत्ते को निकाला बाहर, लेकिन तब तक हो चुकी थी मौत

pyhton
उदयपुर: अभी तक आपने अजगर के द्वारा कई जानवरों को निगलने की बातें सुनी होगी। अक्सर फिल्मों में भी अजगर के द्वारा जानवरों और यहां तक की इंसानों को निगलने के दृश्य देखे होंगे। इस बीच अजगर के द्वारा एक कुत्ते को निगले जाने वीडियो सामने आया है। ये वीडियो राजस्थान के उदयपुर का बताया जा रहा है।
उदयपुर का है वीडियो
ये वीडियो उदयपुर के उमरड़ाके की पास आम्बुआ गांव के एक बाड़े का है, जहां पर बीते रविवार को एक अजगर ने कुत्ते को निगल लिया। इस दौरान बाड़े में आसपास काम कर रहे लोगों ने कुत्ते की आवाज सुनी तो उन्हें पूरा माजरा समझ में आ गया। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना वाइल्ड एनिमल एंड नेचर रेस्क्यू सोसाइटी की टीम को दी। मौके पर पहुंची टीम ने अजगर को पकड़ कर खाली में जगह में लाया गया। करीब आधा घंटे तक कुत्ते को बाहर निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा।
तकलीफ हुई तो कुत्ते को उगल दिया
वहीं कुत्ते को निगल जाने के बाद अजगर को तकलीफ हुई तो उसने कुत्ते को बाहर उगल दिया। हालांकि कुत्ते की तबतक मौत हो चुकी थी। रेस्क्यू टीम में संस्था के विक्रम सालवी, महिपाल पंवार और दीपक माली ने अजगर को रेस्क्यू किया और बाघदड़ा नेचर पार्क में छोड़ा। अजगर की लंबाई 13 फीट बताई जा रही है। इस पूरी घटना का वहां के लोगों ने वीडियो बना लिया। वीडियो में वाकई अजगर की लंबाई हैरान करने वाली है और जिस तरह से उसने कुत्ते को उगला वो विचित्र है।
बकरी और कुत्ते को निगलने की क्षमता रखता है अजगर
इस रेस्क्यू के बाद एनजीओ के अध्यक्ष सोहन सिंह सिदोदिया ने कहा, ‘कुत्ता भी बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा था। आम तौर पर, अजगर अपने मुंह को इतना फैला सकते हैं जो बकरियों और कुत्तों जैसे बड़े जानवरों को निगल सकते हैं, लेकिन वे इन जानवरों को पचाने में सहमत नहीं हो पाते।

ट्रेंडिंग वीडियो