scriptदिल्ली में वाम दलों का प्रदर्शन आज, लाल किले पर धारा 144 के बावजूद जुटने लगी भीड़ | 14 metro station closed in delhi due to left Protest | Patrika News

दिल्ली में वाम दलों का प्रदर्शन आज, लाल किले पर धारा 144 के बावजूद जुटने लगी भीड़

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 11:40:01 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्ली के कई इलाकों में धारा 144 लगाई गई है
– 14 मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है

delhi_protest.jpg

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुरुवार को वाम दलों ने देशव्यापी बंद बुलाने का ऐलान किया है। इसके अलावा वाम दलों ने ही दिल्ली में शहीद भगत सिंह पार्क (आईटीओ) से लेकर लाल किले तक एक मार्च निकालने का भी ऐलान किया है। हालांकि पुलिस ने इस मार्च के लिए परमिशन नहीं दी है, लेकिन फिर भी वहां भीड़ जुटना शुरू हो गई है। पुलिस ने लाल किले के आसपास धारा 144 लगा दी है।

लाल किले पर जुटने लगी है भीड़

लाल किले के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहां आम लोगों के भी पहुंचने की खबर है। हालांकि पुलिस ने लोगों को हिरासत में लेना भी शुरू कर दिया है। इसके अलावा कम्युनिस्ट पार्टी ने भी मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च निकालने का ऐलान किया है। हालांकि पुलिस ने इसकी भी परमिशन नहीं दी है।

इन मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद

इसके अलावा पूरी दिल्ली में 14 मेट्रो स्टेशनों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इसमें ज्यादातर येलो लाइन के मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। जिन मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है, उनमें लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिरका, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, ITO, प्रगति मैदान, खान मार्केट, केंद्रीय सचिवालय

आपको बता दें कि सीलमपुर में हुई हिंसा के बाद वहां अभी भी धारा 144 लगाई हुई है। सीलमपुर के जाफराबाद में हुई हिंसा में पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने अभी तक 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो