scriptIS के 16 संदिग्ध आतंकियों ने पटियाला हाउस कोर्ट में लगाई याचिका, कहा- रोजाना हो सुनवाई | 16 ISIS suspects plea to File -Patiala-court demand hearig daytoday | Patrika News

IS के 16 संदिग्ध आतंकियों ने पटियाला हाउस कोर्ट में लगाई याचिका, कहा- रोजाना हो सुनवाई

Published: Oct 09, 2018 09:48:37 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

इन संदिग्ध आतंकियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए डिस्ट्रिक्ट जज पूनम ए बांबा ने एनआईए को नोटिस जारी किया है।

Patiala House Court

Patiala House Court

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के 16 संदिग्ध आतंकियों ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका में मांग की गई है कि उनके खिलाफ चल रहे मामलों की सुनवाई रोजाना हो। इन 16 संदिग्ध आतंकियों को देश के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था। इन संदिग्ध आतंकियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए डिस्ट्रिक्ट जज पूनम ए बांबा ने एनआईए को नोटिस जारी किया है।

एनआईए को दिया है 3 दिसंबर तक का समय

अदालत की तरफ से एनआईए को 3 दिसंबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश किया है। सुनवाई के दौरान कुछ याचिकाकर्ताओं की ओर से वकील एमएस खान ने कोर्ट को बताया कि कानून के मुताबिक एनआईए के केसों का निपटारा तेजी से होना चाहिए, लेकिन इन मामलों में कछुए की गति से भी धीमी कार्रवाई चल रही है। एनआईए के मुताबिक सभी गिरफ्तार आरोपी ईराक के प्रतिबंधित संगठन आईएस और सीरिया के आईएसआईएस से जुड़े हुए हैं।

युवाओं को आतंकी बनाने का कर रहे थे काम

गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों के देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी आतंकी साजिशों में शामिल होने का शक था, जिसके बिनाह पर इनकी गिरफ्तारी हुई थी। एनआईए ने कहा कि वे कुछ भारतीय और गैर भारतीयों के संपर्क में हैं ये लोग अपने काम को अंजाम देने के लिए लोगों को प्रशिक्षित करने और उन्हें आतंकी बनाने में मदद कर रहे थे। एनआईए ने इन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर कहा है कि ये आईएसआईएस की बड़ी साजिश का हिस्सा हैं।

एनआईए ने किन संदिग्धों को किया गिरफ्तार

एनआईए ने जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है उनमें सैयद मुजाहिद, मो. अलीम, मो. ओबैदुल्लाह खान, नफीस खान, मो. शरीफ मोईनुद्दीन खान, आसिफ अली, नजमुल होदा, मुदब्बिर मुश्ताक शेख, मोहम्मद अब्दुल अहमद, सुहैल अहमद, मो. हुसैन खान, मो. अफजल, इमरान और अब्बु अनस शामिल है। इन सभी को देश के अलग-अलग हिस्सों से एनआईए ने गिरफ्तार किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो