Coronavaccine: देश में 165714 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया

Hightlights

  • वैक्सीन लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या 16755 थी।
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

नई दिल्ली। भारत में शनिवार 16 जनवरी से कोविड-19 के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम की शुरुआत की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शाम 5़ 30 बजे तक पूरे देश में 165714 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। वहीं वैक्सीन लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या 16755 थी।

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस दिन का बेसब्री से इंतजार था वो आ गया है। इसी दिन के लिए राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर ने कहा था कि मानव जब जोर लगाता है तो पत्थर पानी बन जाता है। पीएम ने कहा कि कोरोना टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत रंग लाई है।

पीएम ने कहा कि आज से दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान वह उन लोगों को याद करके भावुक हो गए जो इस महामारी ग्रसित होकर मौत की गोद में चले गए। पीएम ने कहा कि हमारे डॉक्टर्स नर्स पैरामेडिकल स्टाफ एंबुलेंस ड्राइवर आशा वर्कर सफाई कर्मचारी पुलिस कर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स इन्होंने मानवता के प्रति अपने दायित्व को प्राथमिकता दी।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned