जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ा में एक महीने की अंदर हुआ तीसरा बड़ा एक्सीडेंट, आज 17 लोगों की चली गई जान

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ा में एक महीने की अंदर हुआ तीसरा बड़ा एक्सीडेंट, आज 17 लोगों की चली गई जान

Kapil Tiwari | Publish: Sep, 14 2018 09:23:34 PM (IST) | Updated: Sep, 14 2018 09:31:53 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

इससे पहले 20 और 21 अगस्त को हुए बस हादसों में 20 श्रद्धालुओं की जान चली गई थी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ा जिले में शुक्रवार को एक भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में 17 लोगों के मारे जाने की अभी तक जानकारी है। दरअसल, किश्तवाड़ा जिले के ठाकरी इलाके में एक मिनी बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग इसमें घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें से 11 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। इनको इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से जम्मू ले जाया गया है। बता दें कि किश्तवाड़ा में एक महीने के अंदर ये तीसरा बड़ा हादसा है।

300 मीटर खाई में जा गिरी बस

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा शुक्रवाक सुबह साढ़े दस बजे के करीब हुआ। बताया जा रहा है कि मिनी बस के ड्राइवर ने अपना कंट्रोल खो दिया था, जिसके बाद बस 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। आनन-फानन में हादसे की जानकारी प्रशासन को दी गई। पुलिस बल और राहत बचाव की टीमों के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने राहत बचाव का काम शुरू कर दिया था।

ड्राइवर ने खो दिया था बस का कंट्रोल

इस भयंकर हादसे के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। पुलिस के मुताबिक यह हादसा शुक्रवार सुबह ठकराइ के निकट डंडारन में उस समय हुआ जब यात्रियों से खचाखच भरी यह मिनी बस केशवान से किश्तवाड़ जा रही थी। बस के चालक ने अचानक से वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस बेकाबू होकर चेनाब नदी के पास 300 फुट से ज्यादा गहरी खाई में गिर गयी।

इस महीने में किश्तवाड़ा में ये तीसरी बड़ी घटना है

घायलों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई। एक महीने के भीतर किश्तवाड़ में यह तीसरी बड़ी दुर्घटना है। इससे पहले 20 और 21 अगस्त को हुए बस हादसों में 20 श्रद्धालुओं की जान चली गई थी। जिला प्रशासन गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को हेलीकॉप्टर से जम्मू ले जाने की कोशिश में जुटा है।

मृतकों और घायलों को मिलेगा मुआवजा!

पुलिस के मुताबिक मृतकों के निकटतम परिजन को पांच-पांच लाख रुपये जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Ad Block is Banned