scriptआपको लखपति बना सकता है 2 रुपये का ये पुराना सिक्का, अपनाए ये तरीका | 2 rupees old coin price is 3 lakh | Patrika News
विविध भारत

आपको लखपति बना सकता है 2 रुपये का ये पुराना सिक्का, अपनाए ये तरीका

दो रुपये का पुराना सिक्का आपको आसानी से लखपति बना सकता है।

Nov 07, 2017 / 04:28 pm

ashutosh tiwari

2 rupees old coin
नई दिल्ली। अगर आपके पास दो रुपये का पुराना सिक्का है तो आप सोच रहे होंगे कि वो खोटा सिक्का आपके किसी काम का नहीं। तो आज हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। जी हां आपको दो रुपये का पुराना सिक्का आपको आसानी से लखपति बना सकता है। दरअसल कुछ दिन पहले हैदराबाद में एक पुराने दो रुपये के सिक्के की नीलामी हुई। इस नीलामी में एक शख्स ने सिक्के को बोली तीन लाख रुपये लगाकर उसे खरीद लिया। हैदराबाद आर्ट गैलरी के बाहर हुई इस नीलामी में एक मामूली इंसान लखपति बन गया था।
किन सिक्कों के मिलेंगे ज्यादा दाम?
पहले के जमाने में मुंबई टकसालों के सिक्के देश में बहुत लोकप्रिय थे। इन सिक्कों पर एक हीरे का निशाना बना रहता था। इन सिक्कों की मांग आज भी संग्रहालयों में बहुत है। वहीं सिक्का जमा करने के शौकीन लोग भी इन सिक्कों को खरीदने के लिए उतावले रहते हैं। ऐसे में अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो आप भी उन्हें बेचकर आसानी से लखपति बन सकते हैं। पर ध्यान रहे सिक्के सिर्फ पुराने जमाने के हों।
ऑनलाइन भी बेच सकते हैं सिक्कें
आजकल चीजों को ऑनलाइन खरीदना और बेचना आसान हो गया है। हमने जांच करने पर पाया कि दो रुपये का सिक्सा ऑनलाइन साइट क्विकर पर तीन लाख रुपये में बिक रहा है। वहीं एक दूसरे सिक्के की कीमत 2.5 लाख रुपये रखी गई है। साइट पर कुछ सिक्कों के दाम 1.20 लाख रुपये भी हैं। ऐसे में आप क्विकर और ओएलएक्स जैसी साइटों पर आईडी बनाकर सिक्कों की फोटो अपलोड कर दीजिए। इच्छुक लोग जल्द ही आपसे संपर्क करके आपका सिक्का खरीद लेंगे। वहीं कुछ संग्रहालय भी पुरानी चीजें खरीदने के लिए नीलामी करते हैं। ऐसे में आप उसमें हिस्सा लेकर अपने पुराने सिक्के बेच सकते हैं। फिलहाल देखें तो आजकल 2 रुपये के पुराने सिक्के की मांग ज्यादा है।

Home / Miscellenous India / आपको लखपति बना सकता है 2 रुपये का ये पुराना सिक्का, अपनाए ये तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो