scriptश्रीनगर: लश्कर-ए-तैयबा ने ली CRPF कैंप पर हमले की जिम्मेदारी, एक जवान शहीद | 2 terrorist seen outside of crpf camp in srinagar after Sunjwan attack | Patrika News

श्रीनगर: लश्कर-ए-तैयबा ने ली CRPF कैंप पर हमले की जिम्मेदारी, एक जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2018 08:13:30 am

Submitted by:

Chandra Prakash

सुजवां आर्मी कैंप को निशाना बनाने के बाद आतंकियों ने श्रीगनर के सीआरपीएफ कैंप को भी निशाना बनाने की कोशिश की है।

INDIAN ARMY
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप को निशाना बनाने के बाद आतंकियों ने सोमवार को श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप को भी निशाना बनाने की कोशिश की। लेकिन जवानों की मुस्तैदी की वजह से आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। सीआरपीएफ की (क्विक रिएक्शन टीम) QRT ने करन नगर इलाके को घेर रखा है। उस घर की भी पहचान हो गई है, जिसमें आंतकी छिपे हैं। आंतकी घरों में छिपकर फायरिंग कर रहे हैं। सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है। हालांकि इसमें एक जवान शहीद हो गया है। सीआरपीएफ का शहीद जवान बिहार के आरा जिले का रहने वाला था। पीरो निवासी अब्दुल खैर खान का बेटा मो मोजाहिद सीआरपीएफ की 49 वीं बटालियन का जवान था।इधर इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर ए तैयबा ने ली है।

आतंकियों के पास था AK-47
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप के पास हथियार समेत दो आंतकी देखे गए हैं। दोनों आतंकवादियों को बाद AK-47 और एक बड़ा बैग भी था, जिसमें विस्फोटक होने की आशंका जताई जा रही है। ये दोनों आतंकी कैंप के पास फायरिंग करने लगे, लेकिन यहां भी मुस्तैद जवानों की जवाबी कार्रवाई से आतंकी भाग खड़े हुए। हालांकि इस हमले में किसी के नुकसान की खबर नहीं है। इसके बाद सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

https://twitter.com/hashtag/SunjwanArmyCamp?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/962939978723549186?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/962919681991565312?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/UDPATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/FLASH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुंजवां कैंप पर आतंकी हमला
इससे पहले शनिवार की सुबह आतंकियों ने सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला बोला था। जिसमें 5 सेना के अफसर और जवान शहीद हो गए। वहीं सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के साथ जवानों की मुठभेड़ पिछले 40 घंटों तक चलती रही। यह हमला सुंजवां आर्मी कैंप पर शनिवार तड़के करीब 5:00 बजे किया गया था।

अफजल गुरु की पुण्यतिथि पर सुरक्षा कड़ी
हालांकि अफजल गुरु की पुण्यतिथि को ध्यान में रखते हुए इंटेलिजेंस ने खुफिया जानकारी देते हुए सेना या किसी सुरक्षा प्रतिष्ठान पर ऐसे आतंकी हमले की चेतवानी पहले ही जारी की थी। बता दें 9 फरवरी 2013 को ही अफजल गुरु को फांसी पर दी गई थी। यह साल में इस तरह की पहली घटना नहीं है। अभी 2018 के दो महीने भी पूरे नहीं हुए पर ऐसी कई घटनाएं हुई जिससे सुरक्षा कर्मियों, सैनिकों और नागरिकों की जानमाल को नुकसान पहुंचा है।

आतंकियों ने फैमिली क्वार्टर पर किया हमला
आतंकियों ने फैमिली क्वार्टर में घुसकर सो रहे लोगों पर गोलीबारी की, और बम के गोले फेंके। शहीदों में सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी भी शामिल है। शहीद जवानों की पहचान जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) मदन लाल चौधरी और गैर कमीशंड अधिकारी (एनसीओ) अशरफ अली के रूप में हुई है। हमले में एक जवान के पिता व एक नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। सेना प्रमुख विपिन रावत ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। वहीं, सुरक्षा बलों ने शनिवार को मारे गए तीन में से दो दहशतगर्दों के शव बरामद किए हैं। दोनों जम्मू एवं कश्मीर से ही थे। होम और डिफेंस मिनिस्ट्री इस पर मामले पर नजर रख रही है। अनुमान के अनुसार हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो