scriptनेक काम करने वाले शख्स को सरकार देगी 2000 रुपये का इनाम | 2000 rs price for helping people who injured in accident | Patrika News

नेक काम करने वाले शख्स को सरकार देगी 2000 रुपये का इनाम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2017 07:28:45 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि केजरीवाल सरकार नेक इंसान नाम से जल्द एक योजना शुरू करेगी।

Delhi government, नेक काम, नेक इंसान, 2000 price
नई दिल्ली। नेक इंसानों के लिए दिल्ली सरकार एक नई योजना शुरू करने जा रही है। इस योजना के तहत नेकी करने वाले इंसान को 2000 रुपये का इनाम देगी। सरकार के इस कदम का मकसद लोगों को नेकी के लिए प्रोत्साहित करना है। मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि केजरीवाल सरकार नेक इंसान नाम से जल्द एक योजना शुरू करेगी। इस योजना को दिल्ली सरकार ने इसी साल जनवरी में मंजूरी दी थी।
आखिर गूगल प्ले स्टोर से क्यों गायब हो गया सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला यूसी ब्राउजर?

क्या करने पर मिलेगा इनाम?
अगर आप कहीं जा रहे हैं और आपको रास्ते में कोई घायल व्यक्ति मिलता है तो आप उसे जल्द से जल्द नजदीकी अस्पताल में पहुंचा दें। ऐसा करने पर आपको 2000 रुपये की राशि दिल्ली सरकार की ओर से मिलेगी।
हिंदुस्तान में योग पर लड़ते रह गए लोग और सऊदी अरब में मिल गई आधिकारिक मान्यता

क्या है इस योजना का मकसद?
दरअसल पिछले साल दिल्ली के सुभाष नगर में एक शख्स हादसे का शिकार हो गया था। उस दौरान उसकी किसी ने मदद ने की जिस वजह से उसने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। राज्य सरकार ने इसके बाद इस योजना को शुरू करने का मन बनाया था। इस योजना को मकसद नेक काम करने वाले इंसानों को प्रोत्साहन देना है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक एक महीने के अंदर इस योजना को शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है।
रोजाना देश में हादसे में होती है 410 मौतें
एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख थी। ऐसे में देखा जाए तो रोजाना 410 लोग की मौतें सड़क हादसों में हो रही है। साल 2015 में ये आंकड़ा 1.46 लाख था। उम्मीद जताई जा रही है कि केजरीवाल सरकार की इस योजना से लोग घायलों की मदद करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो