scriptतमिलनाडु में गाजा चक्रवात का कहर, 23 लोगों की हुई मौत व 81 हजार हुए बेघर | 23 people died after Gaja cyclone hit in Tamil Nadu | Patrika News

तमिलनाडु में गाजा चक्रवात का कहर, 23 लोगों की हुई मौत व 81 हजार हुए बेघर

Published: Nov 16, 2018 04:52:02 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान गाजा तमिलनाडु में दस्तक दे चुका है। गाजा गुुरुवार देर रात तमिलनाडु राज्य के नागपट्टनम और वेदरन्नियम तट से टकराया।

Gaja cyclone

तमिलनाडु में गाजा चक्रवात का कहर, 23 लोगों की हुई मौत व 81 हजार राहत शिविरों में पहुंचे

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान गाजा तमिलनाडु में दस्तक दे चुका है। गाजा गुुरुवार देर रात तमिलनाडु राज्य के नागपट्टनम और वेदरन्नियम तट से टकराया। तूफान के असर राज्य में चल 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफतार से चल रही हवाओं ने यहां जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। तूफान के प्रभाव के चलते तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। वहीं, तटीय इलाके में तूफान की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों परिवार घर से बेघर हो गए। सीएम पलानीसामी के अनुसार डिजास्टर मैनेजमेंट टीम राहत कार्य में जुट गई है। 81 हजार लोगों को तटीय क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। प्रशासन की ओर से बनाए गए 471 राहत कैंपों में लोगों को भेजा जा रहा है। वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार तक तूफान के मंद पड़ने की संभावना जताई है। हालांकि मौसम विभाग ने चक्रवात गाजा के कमजोर होने से पहले बुधवार की सुबह तक तमिलनाडु-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में हालात बिगड़ने की उम्मीद जताई थी।

बहू ने ससुर पर बताया आत्मा का साया, परिवार के साथ मिलकर कर डाली वृद्ध की हत्या

 

https://twitter.com/hashtag/GajaCyclone?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बारिश ने बिगाड़े हालात

मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु के तटीय इलाकों नागपट्टनम, थोंडी, कोड्डालुरु, पंबान और पुड्डुचेरी के कराईकल में बारिश ने कहर मचाया हुआ है। यहां शुक्रवार सुबह तक आठ सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई है। जबकि तूतिकोरिन और रामनाथपुरम इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। राज्य के तिरुवरूर जिले में कई स्थानों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिरने की खबर सामने आई है। इससे कई जगहों पर यातायात बिल्कुल ठप हो गया है। मौसम के बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। अन्ना यूनिवर्सिटी ने अपने सेमेस्टर एग्जाम रद्द कर दी हैं। वहीं, टेक्निकल डिप्लोमा कोर्स के एग्जाम की डेट 24 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही राज्य के अन्य जिलों में भी स्कूल कॉलेज बंद रखे गए हैं।

दिल्ली में अब सरकार कराएगी बारिश, स्मॉग से निपटने के लिए उठाया जा रहा यह कदम!

https://twitter.com/hashtag/GajaCyclone?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राज्य के पड्डुकोट्टाई जिले में बारिश और तेज हवाओं के कारण एक मकान गिर गया है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि तीन महिलाएं भी घायल बताई जा रही हैं। मुख्यमंत्री की ओर से मृतकों के परिवार को 10-10 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो