scriptमध्य प्रदेश: शिविर में ऑपरेशन के बाद 24 लोगों की आंखों में संक्रमण | 24 people suffers eye infection after surgery in camp | Patrika News

मध्य प्रदेश: शिविर में ऑपरेशन के बाद 24 लोगों की आंखों में संक्रमण

Published: Dec 04, 2015 01:05:00 pm

मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जिन मरीजों की आंखों में संक्रमण हुआ है, उनकी रोशनी खतरे में है

eye donate

eye donate

भोपाल। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में पिछले महीने एक सरकारी नेत्र शिविर में किए गए ऑपरेशन के बाद 24 मरीजों की आंखों में संक्रमण हो गया है, जिससे उनकी आंखों की रोशनी जाने का भी खतरा है। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिले में 16-24 नवंबर 2015 के दौरान नेत्र शिविरों का आयोजन किया गया था। इन शिविरों में ऑपरेशन कराने वाले कई मरीजों को आंखों में संक्रमण की वजह से खुजली और मवाद की समस्याएं आने लगी। इसके बाद मरीजों को इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

बड़वानी के जिलाधिकारी ए.एस. गंगवार ने शुक्रवार को बताया, नेत्र शिविर में ऑपरेशन कराने वाले 24 मरीजों की आंखों में संक्रमण हुआ है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए इंदौर भेजा गया है। उन्होंने आंखों की रोशनी जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अभी ऐसी बात सामने नहीं आई है, लेकिन दो मरीजों की हालत जरूर गंभीर है।

सूत्रों का कहना है कि जिन मरीजों की आंखों में संक्रमण हुआ है, उनकी रोशनी खतरे में है। कुछ मरीजों का इंदौर के अरविंदो अस्पताल में दोबारा ऑपरेशन किया गया है, ताकि संक्रमण खत्म किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो