scriptगुजरात के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के लिए पीएम मोदी रवाना | 25,000 people evacuated as flood hits Gujrat. Death figure reached 70 | Patrika News

गुजरात के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के लिए पीएम मोदी रवाना

Published: Jul 25, 2017 03:37:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

गुजरात में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। हजारों की संख्या में लोग बाढ़ में फंसे हैं, जिनको बचाने के लिए लगातार सेना और एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

flood

flood

नई दिल्ली। गुजरात में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। हजारों की संख्या में लोग बाढ़ में फंसे हैं, जिनको बचाने के लिए लगातार सेना और एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के लिए पीएम मोदी रवाना हो चुके हैं। अभी तक करीब 25 हजार लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है, वहीं अब तक बाढ़ से 70 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही प्रशासन ने भारी बारिश की आशंका के चलते सौ से ज्यादा गांवों को खाली करवाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

पूरी तरह डूबा धानेरा गांव
वहीं बनासकांठा का धानेरा गांव भारी बारिश की वजह से पूरी तरह डूब गया है। धानेरा में पिछले 24 घंटे में 250 एमएम बारिश हुई है। बाढ़ग्रस्त इलाकों में कई लोग तो इलाका छोड़ सुरक्षित स्थान की ओर चले गए हैं तो कई लोग अपनी घरों के ऊपर रहने को मजबूर हैं। 
Image result for Gujarat Flood
पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात
पश्चिम बंगाल के पूर्वी क्षेत्र के शहरों और कई जिलों में भारी बारिश होने से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। बंगाल में गंगाई क्षेत्र और निकटवर्ती झारखंड और आसपास के क्षेत्रों में ऊपरी वायु का दबाव बनने और कम दबाव वाले क्षेत्रों की उपस्थिति के कारण भारी बारिश जारी रही। हावड़ा में 30 से ज्यादा और कोलकाता में कम से कम 10 मुहल्ले बाढ़ से प्रभावित हुए। 

राजस्थान में बाढ़ में फंसे 31 लोगों को सेना ने बचाया
वहीं दूसरी ओर राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ से जानमाल के नुकसान की खबर है। राजस्थान के पाली, जालौर, सिरोही और उदयपुर में बारिस का कहर जारी रहा। सेना के जवानों ने पाली के पावटा गांव में बाढ़ में फंसे 31 लोगों को बचाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो